शूटिंग विश्व कप : भारत ने पुरुष टीम स्कीट इवेंट में जीता स्वर्ण

शूटिंग विश्व कप : भारत ने पुरुष टीम स्कीट इवेंट में जीता स्वर्ण

नई दिल्ली, | मैराज खान, अंगद बाजवा और गुरजोएत खांगुरा ने यहां कर्णी सिंह शूटिग रेंज में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप के पुरुष टीम स्कीट इवेंट में स्वर्ण पदक जीत लिया। मैराज, बाजवा और खांगुरा ने कतर के नासिर अल अतिया, अली अहमद अल इशाक और राशिद हमद को फाइनल में 6-2 से हराया।

इस बीच परिनाज धालिवाल, कार्तिकी सिंह शकतावत और गानिमत सेखोन को महिला स्कीट फाइनल वर्ग में कजाखस्तान की जोया क्रावचेनको, रिनाता नासिरोवा और ओलगा पानिरिना से 4-6 से हार का सामना कर रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

इससे पहले, भारत ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम और 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम इवेंट में स्वर्ण पदक जीता।

सौरभ चौधरी और मनु भाकर की मिश्रित निशानेबाजी टीम ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम इवेंट में ईरान के गोलनोउश सेबघाटोलाही और जावाद फोरोघी को फाइनल में हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया।

भारतीय जोड़ी ने फाइनल मुकाबले में ईरानी जोड़ी को 16-12 से हराकर पहला स्थान हासिल किया। इस बीच भारत के यशस्विनी देसवाल और अभिषेक वर्मा ने तुर्की की जोड़ी सेवाल इलाइदा तरहान और इस्माइल केलेस को 17-13 से हराकर कांस्य पदक जीता।

इससे पहले, ईरानी जोड़ी ने मनु और चौधरी पर एक समय 10-6 की बढ़त ली लेकिन भारतीय जोड़ी ने दमदार तरीके से वापसी करते हुए स्कोर 10-10 से बराबर कर दिया।

इसके बाद मनु और सौरभ ने अपनी लय को बरकरार रखा और इस इवेंट में अपना लगातार दूसरी बार स्वर्ण जीता।

इससे पहले, भारत के दिव्यांश सिंह पंवार और एलावेनिल वालारिवान ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम इवेंट में स्वर्ण पदक जीता।

पंवार और एलावेनिल ने हंगरी के एस्जटर डेनेस और इस्तवान पेनी को 16-10 से हराया।

भारतीय जोड़ी इससे पहले क्वालीफिकेशन के फाइनल राउंड में 421.3 के कुल स्कोर के साथ शीर्ष पर रही थी जबकि डेनेस और पेनी की जोड़ी 419.2 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रही।

English Website