विश्व कप क्वालीफायर में पुर्तगाल ने लक्जमबर्ग को 3-1 से दी मात

विश्व कप क्वालीफायर में पुर्तगाल ने लक्जमबर्ग को 3-1 से दी मात

लक्जमबर्ग सिटी। पुर्तगाल ने एक गोल से पिछड़ने के बाद बेहतरीन वापसी करते हुए यहां खेले गए फीफा विश्व कप 2022 क्वालीफायर के ग्रप-ए में लक्जमबर्ग को 3-1 से हरा दिया। डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को खेले गए इस मैच में गर्सन रोड्रिग्वेज ने 30वें मिनट में ही गोल करके मेजबान लक्जमबर्ग को 1-0 से आगे कर दिया।

हालांकि पुर्तगाल ने पहले हाफ में ही वापसी कर ली और 45वें मिनट में डिएगो जोटा के गोल की बदौलत 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। मेहमान टीम ने फिर दूसरे हाफ में रोनाल्डो द्वारा 50वें मिनट में किए गए गोल के सहारे 2-1 की बढ़त बना ली और फिर उसने 80वें मिनट में जोआओ पालिन्हा के गोल की मदद से 3-1 से जीत दर्ज कर ली।

लक्जमबर्ग के खिलाड़ी मेक्सिमे चेनत को 86वें मिनट में रेड कार्ड का सामना करना पड़ा और टीम को फिर अपने 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेल को आगे रखना पड़ा।

पुर्तगाल के रेनैटो सांचे ने मैच के बाद कहा, “पहला हाफ बेहद मुश्किल था। लक्जमबर्ग ने अच्छी शुरूआत की, लेकिन मुझे लगता है कि हमने खेल को नियंत्रित किया। उनके पास अच्छे सेट पीस थे और उन्होंने स्कोर किया, लेकिन मुझे लगता है कि उसके बाद से हमने खेल को नियंत्रित किया।”

English Website