विंबलडन : फेलिक्स को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे बेरेट्टीनी

विंबलडन : फेलिक्स को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे बेरेट्टीनी

लंदन। सातवीं सीड माटेओ बेरेट्टीनी ने अपने करीबी मित्र फेलिक्स एगर एलियासिम को हराते हुए पहली बार विंबलडन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। फेलिक्स को 6-3, 5-7, 7-5, 6-3 से हराने वाले बेरेट्टीनी का सेमीफाइनल में सामना स्विस सुपरस्टार रोजर फेडरर को हराने वाले पोलैंड के हुबर्ट हुरकाज से होगा।

बेरेट्टीनी ओपन ओरा में विंबलडन के अंतिम-4 दौर में जगह बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं। मैच के बाद बेरेट्टीनी ने कहा, अभी सब कुछ अजीब हो रहा है। फेलिक्स के लिए धन्यवाद, मुझे लगता है कि हमने एक शानदार मैच बनाया और मुझे आशा है कि आप लोगों ने इसका आनंद लिया। वह मेरे सबसे अच्छे दोस्तों में से एक है, इसलिए उसके खिलाफ खेलना कभी आसान नहीं होता। लेकिन यह खेल है और मैं वास्तव में खुश हूं।

बेरेटिनी ने 14 ब्रेक-पॉइंट्स में से छह को परिवर्तित किया। इस दौरान उन्होंने 12 एस मारे और पहली सर्व पर 76 प्रतिशत अंक जीते। उन्होंने केवल तीन डबल फॉल्ट किए।

दूसरे सेमीफाइनल में शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविच का सामना कनाडा के 10वीं वरीयता प्राप्त डेनिस शापोवालोव से होगा जिन्होंने रूस के 25वीं वरीयता प्राप्त करेन खाचानोव को पांच सेटों के कठिन खेल में 6-4, 3-6, 7-5, 1-6, 4 से हराया। जोकोविच ने हंगरी के मार्टन फुस्कोविक्स को 6-3, 6-4, 6-4 से हराया था। दोनों सेमीफाइनल शुक्रवार को खेले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website