लॉडर्स के बजाय साउथम्पटन में हो सकता है डब्ल्यूटीसी फाइनल

लॉडर्स के बजाय साउथम्पटन में हो सकता है डब्ल्यूटीसी फाइनल

नई दिल्ली, | भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स के बदले साउथम्पटन में कराया जा सकता है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा कि फाइनल मैच का आयोजन कहां होगा यह अभी फाइनल नहीं है। लेकिन क्रिकबज के मुताबिक, आईसीसी और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एजेस बॉल मैदान में तैयारियों का जायजा लिया है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून तक खेला जाना है। भारत और न्यूजीलैंड की टीमें इसके लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। लंदन स्थित लॉर्डस में इस मैच को कराया जाना था लेकिन क्रिकबज के मुताबिक अब फाइनल मैच की मेजबानी के लिए पहली पसंद साउथम्पटन है। इसका अहम कारण ग्राउंड पर मिलने वाली सुविधा है।

स्टेडियम में फाइव स्टार होटल की व्यवस्था है और साउथम्पटन कोरोना के समय बायो सिक्योर प्रोटोकॉल के दौरान आयोजकों को बेहतर लॉजिकस्टिक सुविधा दे सकता है। लॉकडाउन के बाद इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ इसी मैदान पर मुकाबले खेले थे।

साउथम्पटन क्रिकेट के चैयरमैन रोड ब्रांसग्रोव ने कहा, “इस बारे में चर्चा चल रही है लेकिन मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं बता सकता। साउथम्पटन का चेयरमैन होने के नाते मैं यह कह सकता हूं कि इस बारे में जानकारी लगी गई है कि साउथम्पटन इस मुकाबले लिए उपलब्ध है कि नहीं। मुझे नहीं पता कि इस बारे में कुछ अंतिम निर्णय लिया गया है या नहीं।”

आईसीसी ने कहा है कि इस बारे में जल्द ही घोषणा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website