लंबे ब्रेक के बाद भी हमने तालमेल नहीं खोया : फॉरवर्ड मनदीप

लंबे ब्रेक के बाद भी हमने तालमेल नहीं खोया : फॉरवर्ड मनदीप

बेंगलुरू, | भारतीय पुरुष हॉकी टीम के फॉरवर्ड मनदीप सिंह ने मंगलवार को कहा कि लंबे ब्रेक के बाद तालमेल खोना बेहद आसान था, लेकिन ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना के खिलाफ मिली जीत से टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा। मनदीप ने कहा, ” जब कोई टीम लंबे समय के बाद खेलती है तो उसका तालमेल बिगड़ सकता है, लेकिन हमने बहुत जल्दी सामंजस्य बिठाया और एक टीम के रूप में जल्द ही लय में लौट आए।”

26 वर्षीय मनदीप ने एफआईएच प्रो लीग के दूसरे मैच में अर्जेंटीना के खिलाफ मिली 3-0 की जीत में गोल किया था। भारत ने प्रो लीग के दोनों मैच में अर्जेंटीना को मात दी थी।

उन्होंने कहा, ” टीम अभी बहुत अच्छी तरह से तैयार लग रही है। हमें बेसिक्स पर ध्यान रखना होगा। हमने जर्मनी और ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन किया और इसके बाद अर्जेंटीना का सफल दौरा शानदार रहा। हमने अपने पिछले दो दौरों में अच्छी लय हासिल की तथा अब हम कुछ पहलुओं पर काम कर रहे हैं।”

पिछले आठ साल से सीनियर टीम के साथ रह रहे मनदीप ने टीम के लिए अब तक 82 गोल दागे हैं। उन्होंने कहा कि ओलंपिक खेलों में इतिहास रचना टीम का एकमात्र लक्ष्य है।

मनदीप ने कहा, ” हमारा पूरा ध्यान ओलंपिक पर है और मुझे लगता है कि इसमें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। हम बेहद भाग्यशाली हैं कि देश में इस मुश्किल समय में हमें बेंगलुरू में सुरक्षित माहौल में ट्रेनिंग करने को मिल रहा है।”

English Website