रोहित शर्मा उन खिलाड़ियों का ज्यादा समर्थन करते हैं, जो फार्म में नहीं होते : पार्थिव पटेल

रोहित शर्मा उन खिलाड़ियों का ज्यादा समर्थन करते हैं, जो फार्म में नहीं होते : पार्थिव पटेल

नई दिल्ली: भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा अपने खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के बावजूद उनका समर्थन कर रहे हैं। पार्थिव ने पहले तीन मैचों में प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद वेस्टइंडीज पर 4-1 से टी20 सीरीज में जीत का भारतीय टीम के तेज गेंदबाज अवेश खान के साथ बने रहने का उदाहरण पेश किया। पार्थिव ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “मैंने मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेला है और एक बात जो सामने आती है वह यह है कि वह उन खिलाड़ियों का समर्थन करते है जो प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। वह सार्वजनिक रूप से और प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी उनके बारे में मुखर हैं, जैसा कि हमने अवेश खान के मामले में देखा था। रोहित ने चार विफलताओं के बाद भी उनका समर्थन किया।”

रोहित मैदान पर सहज निर्णय लेने में विश्वास रखते हैं। जब संकट की स्थिति पैदा होती है, तो वह स्थिति के अनुसार निर्णय लेते हैं और यह मुख्य कारणों में से एक है कि उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ पांच आईपीएल ट्राफियां जीती हैं। भारत ने रोहित की कप्तानी में एशिया कप और निदास ट्रॉफी जैसे बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट भी जीते हैं।

रोहित ने त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज पर 3-0 से एकदिवसीय सीरीज जीत में भारत की कप्तानी नहीं की। उनकी अनुपस्थिति में, बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने नेतृत्व किया और शानदार प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website