रोहित, राहुल पहले टी20 में करेंगे ओपनिंग

रोहित, राहुल पहले टी20 में करेंगे ओपनिंग

अहमदाबाद, | भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पुष्टि की है कि रोहित शर्मा और के.एल. राहुल शुक्रवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत की पारी की शुरूआत करेंगे। कोहली ने कहा कि शिखर धवन रिजर्व ओपनर रहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया में हुई टी20 इंटरनेशनल सीरीज से चूकने वाले रोहित की जब से वापसी हुई है, तब से अटकलें लगाई जा रही हैं कि राहुल और धवन में से कौन उनके साथ पारी का आगाज करेगा। रोहित पिछले साल के अंत में अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण घायल हो गए थे।

कोहली ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, मुझे ऐसा नहीं लगता (कि धवन और राहुल दोनों को प्लेइंग इलेवन में फिट किया जा सकता है)। अगर रोहित खेलते हैं तो काफी सरल है। केएल और रोहित लगातार हमारे लिए टॉप आर्डर में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और वे दोनों हमारे लिए पारी की शुरुआत करेंगे। ऐसी स्थिति में, जहां या तो रोहित आराम करते हैं या केएल फिट नहीं होते हैं तो शिखर तीसरे ओपनर के तौर पर टीम में रहेंगे।”

रोहित ने जनवरी-फरवरी 2020 में वापस खेले गए अंतिम दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 65 और नाबाद 60 रन बनाए थे।

पिछले पांच टी20 मैचों मे रोहित ने तीन पारियों में अर्धशतक बनाए हैं।

दूसरी ओर, राहुल ने पिछली पांच टी20 क पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक जड़ा है, लेकिन उन्होंने अच्छी शुरूआत की है। उन्होंने 39, 45, 51, 30 और 0 (अंतिम टी20 आई बनाम ऑस्ट्रेलिया में) बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website