रॉबिंसन को मिला अश्विन और ब्रिटिश सरकार के अधिकारी का समर्थन

रॉबिंसन को मिला अश्विन और ब्रिटिश सरकार के अधिकारी का समर्थन

लंदन, | अपने पुराने नस्लीय ट्वीटों को लेकर निलंबित किए गए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन को भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और ब्रिटेन सरकार के अधिकारी का समर्थन मिला है। ब्रिटेन के सांस्कृतिक और खेल सचिव ओलिवर डोवडेन ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के रॉबिंसन को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित करने के फैसले को समझ से परे बताया, जबकि अश्विन ने कहा कि उन्हें रॉबिंसन के लिए दुख हो रहा है जिन्होंने प्रभावी तरीके से अपने करियर की शुरुआत की थी।

डोवडेन ने कहा, “रॉबिंसन के ट्वीट गलत थे लेकिन यह एक दशक पुराने हैं जिसे युवक ने लिखा था।”

27 वर्षीय रॉबिंसन ने 2012 से 2014 के बीच अश्वेत, पूर्व एशियाई, मुस्लिम और महिलाओं पर टिप्पणी की थी।

ईसीबी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद रॉबिंसन को निलंबित किया था। उन्होंने लॉर्ड्स में खेले गए अपने डेब्यू टेस्ट में सात विकेट लिए थे।

डोवडेन ने कहा, “वह युवा खिलाड़ी अब बड़ा हो गया है और उसने अपनी गलतियों के लिए माफी मांगी है। ईसीबी ने रॉबिंसन को निलंबित कर बात को आगे बढ़ाया और उन्हें एक बार फिर विचार करना चाहिए।”

अश्विन ने ट्वीट कर कहा, “मैं समझ सकता हूं कि रॉबिंसन ने कई वर्षो पहले जो किया उसका नकारात्मक संदेश जाता है, लेकिन मुझे उनके लिए दुख है जिन्हें करियर शुरू होने के तुरंत बाद ही निलंबित कर दिया गया। उनका निलंबन सोशल मीडिया जेनेरेशन के लिए एक मजबूत संकेत है।”

इससे पहले ईसीबी ने बयान जारी कर बताया था कि रॉबिंसन दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे क्योंकि उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website