मुक्केबाजी : गौरव, सोनिया ने बोस्फोरस बॉक्सिंग टूर्नामेंट में की विजयी शुरुआत

मुक्केबाजी : गौरव, सोनिया ने बोस्फोरस बॉक्सिंग टूर्नामेंट में की विजयी शुरुआत

इस्तांबुल, | भारतीय मुक्केबाज गौरव सोलंकी और सोनिया लाथेर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तुर्की के इस्तांबुल में आयोजित बोस्फोरस बॉक्सिंग टूर्नामेंट के पहले दिन अपने-अपने भार वर्ग के मुकाबले जीत टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की। 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के विजेता गौरव ने पुरुष 57 किग्रा वर्ग में कजाखिस्तान ने अरापोव एडोस को 5-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

महिला वर्ग में विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता सोनिया ने महिला 57 किग्रा वर्ग में अर्जेटीना की रोसोरिओ मिलोग्रोस को 5-0 से मात दी। 27 वर्षीय सोनिया का दूसरे दिन राउंड -2 में सामना सुरमेनेली तुगकेनाज से होगा।

इस बीच भारत के तीन अन्य मुक्केबाजों को अपने-अपने बाउट में हार का सामना करना पड़ा। राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता नमन तंवर को तुर्की के बाकी यालसिन मुहम्मद ने पुरुष 91 किग्रा वर्ग के मुकाबले में 4-1 से हराया, जबकि पीएल प्रसाद को कजाखिस्तान के अबदिकादिर दामिर से 52 किग्रा वर्ग में 0-5 से हार का सामना करना पड़ा। प्रयाग चव्हाण (75 किग्रा) और पूजा को महिला वर्ग में 75 किग्रा में हार का सामना करना पड़ा।

टूर्नामेंट के दूसरे दिन विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता शिव थापा (63 किग्रा), दुर्योधन नेगी (69 किग्रा), बृजेश यादव (81 किग्रा) और किशन शर्मा (प्लस 91 किग्रा) पुरुष वर्ग में, जबकि महिला वर्ग में निखत जरीन (51 किग्रा) और परवीन (60 किग्रा) में अपने चुनौती पेश करेंगी।

इस टूर्नामेंट में भारत के 13 मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें आठ पुरुष और पांच महिला मुक्केबाज शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website