महिला हॉकी : भारतीय टीम ने अर्जेटीना की जूनियर टीम से खेला ड्रा

महिला हॉकी : भारतीय टीम ने अर्जेटीना की जूनियर टीम से खेला ड्रा

ब्यूनस आयर्स, । भारतीय महिला हॉकी टीम ने कोरोना महामारी के कारण एक साल के लंबे अंतराल के बाद अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वापसी करते हुए अर्जेटीना की राष्ट्रीय जूनियर टीम के खिलाफ सोमवार को यहां 2-2 से ड्रा खेला। भारत की तरफ से युवा फॉरवर्ड खिलाड़ी शर्मीला देवी ने 22वें और अनुभवी दीप ग्रेस एक्का ने 31वें मिनट में गोल किया। भारतीय टीम ने मैच के शुरू होते ही पहले क्वार्टर में जोरदार अटैक किए, जिसका फल टीम को आठवें और नौवें मिनट में पेनाल्टी कार्नर के रूप में मिला। टीम हालांकि अर्जेंटीना के मजबूत डिफेंस के कारण इन दोनों मौकों को भुना नहीं सकी।

अर्जेंटीना को भी इसके कुछ ही देर बाद 11वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर मिला लेकिन भारत की गोलकीपर सविता ने इस हमले को नाकाम कर दिया।

मैच के दूसरे क्वार्टर में भारत ने एक बार फिर आक्रामक खेल दिखाया और इस बार टीम ने 22वें मिनट में गोल दाग कर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। हालांकि, भारतीय टीम ज्यादा देर बढ़त को बनाए नहीं रख सकी और अर्जेंटीना की पौला सैंटामरीना ने 28वें मिनट में गोल कर मैच को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

अर्जेंटीना की तरफ से इस गोल के बाद भारत ने जवाबी हमला किया और 31वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर टीम को एक बार फिर 2-1 की बढ़त में पंहुचा दिया। टीम की तरफ यह गोल अनुभवी खिलाड़ी ग्रेस एक्का ने किया।

भारतीय टीम ने इसके बाद तीसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना को एक भी गोल नहीं करने दिया।

अंतिम क्वार्टर में भारत ने इस गोल के बाद हालांकि वापसी करने का प्रयास किया लेकिन अर्जेंटीना की रक्षापंक्ति को भेदने में कामयाब नहीं हो सकी। भारत को 53वें मिनट में एक और पेनाल्टी कार्नर मिला लेकिन अर्जेंटीना के खिलाड़ियों ने इसे बचा लिया।

इस मैच के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच शुअर्ड मरिन ने कहा, “लंबे अंतराल के बाद यह एक कड़ा मुकाबला था। एक साल के लंबे समय के बाद अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में खेलते हुए लय में लौटने में समय लगता है और इसी को ध्यान में रखते हुए हमने मैच में 23 खिलाड़ियों को मौका दिया जिससे वे वापस अपनी लय पा सकें।”

उन्होंने कहा, “हमें हर एक मैच के बाद लय में लौटना होगा। हम इस मुकाबले का बारीकी से अध्ययन करेंगे जिसका उद्देश्य इस मुकाबले में की गलतियों को सीखना होगा ताकि हम अगले मैच के लिए पूरी तरह तैयार रहें।”

भारतीय टीम का अर्जेंटीना की जूनियर महिला टीम से अब अगला मुकाबला बुधवार को होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website