महिला क्रिकेट : मंधाना और राउत चमकीं, भारत ने द. अफ्रीका को 9 विकेट से हाराया

महिला क्रिकेट : मंधाना और राउत चमकीं, भारत ने द. अफ्रीका को 9 विकेट से हाराया

खनऊ, | सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (नाबाद 80) और पूनम राउत (नाबाद 62) के बीच दूसरे विकेट लिए हुई 138 रनों की साझेदारी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने भारत रत्न अटल विहारी वाजयेपी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में हुए दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बढ़त बना ली। दक्षिण अफ्रीका की टीम मंगलवार को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 41 ओवर में 157 रन पर ढेर हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने मंधाना के 64 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 80 और राउत के 89 गेंदों पर आठ चौकों के सहारे नाबाद 62 रन के सहारे 28.4 ओवर में एक विकेट पर 160 रन बनाए और मैच जीत लिया।

कम रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्स नौ रन बनाकर शब्निम इस्माइल का शिकार बनीं।

इसके बाद मंधाना और राउत ने पारी को संभाला और टीम को अपनी साझेदारी के दम पर जीत दिलाई।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से इस्माइल ने 46 रन देकर एक विकेट लिया।

इससे पहले, झूलन गोस्वामी (4/42) के शानदार प्रदर्शन के आगे दक्षिण अफ्रीका की पारी लड़खड़ा गई और ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना सकी।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से लारा गुडऑल ने 77 गेंदों पर दो चौकों की मदद से सर्वाधिक जाने काप ने 10 रन बनाए। अयाबोंगा खाका पांच रन बनाकर नाबाद रहीं।

भारत की ओर से झूलन के अलावा राजेश्वरी गायकवाड ने तीन, मानसी जोशी ने दो और हरमनप्रीत कौर ने एक विकेट लिया।

भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला शुक्रवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website