महिला क्रिकेट के लिए अधिक पेशेवर और अलग योजना की जरूरत : करीम

महिला क्रिकेट के लिए अधिक पेशेवर और अलग योजना की जरूरत : करीम

मुंबई, | भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम का कहना है कि महिला क्रिकेट को तेजी से विकसित करने के लिए अधिक पेशेवर दृष्टिकोण और पुरुष क्रिकेट से एकदम अलग योजना बनाने की जरूरत है।

मिताली राज की कप्तानी में भारतीय महिला टीम फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर है। इसके बाद टीम को इस साल सिंतबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी जाना है।

भारतीय महिला क्रिकेट के पूर्व प्रमुख करीम ने क्रिकइंफो से कहा, “यह अच्छी शुरूआत है लेकिन अभी भी सोलिड प्लान और पुरुष टीम की तुलना में अलग योजना की जरूरत है जिससे हम इसे तेजी से आगे बढ़ा सकें। मेरा मानना है कि हमें अधिक पेशेवर होने की जरूरत है और महिला क्रिकेट के विकास के लिए पुरुष क्रिकेट की तुलना में अलग प्लान बनाने की जरूरत है।”

उन्होंने कहा, “बहुत सारे आउटरीच कार्यक्रमों के साथ एक अलग योजना, एक रचनात्मक योजना होनी चाहिए।”

करीम ने कहा कि मिताली, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और झूलन गोस्वामी ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नाम कमाया है लेकिन भारत में अभी भी बहुत सी लड़कियां इस खेल को नहीं चुन रही हैं।

उन्होंने कहा, “भारत में अभी भी कई लड़कियां क्रिकेट नहीं खेल रही है। किसी को यह सुनिश्चित करना होगा कि सिस्टम में प्रवेश करने से उनके बाहर निकलने के समय तक उनका मार्ग बिना किसी बाधा के रहे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website