मर्सिडीज की गलती से पेरेज ने जीती अपनी पहली एफ-1 रेस

मर्सिडीज की गलती से पेरेज ने जीती अपनी पहली एफ-1 रेस

सखिर (बहरीन), | रेसिंग प्वाइंट के सर्जियो पेरेज ने यहां साखिर ग्रां प्री में अपनी पहली फॉर्मूला-1 रेस जीत ली है। पेरेज की इस जीत में मर्सिडीज की भी भूमिका रही, जिसने जॉर्ज रसेल की कार में गलत टायर फिट कर दिया। रसेल एक समय पेरेज से आगे चल रहे थे, लेकिन गलत टायर फिट होने से वह पीछे हो गए और पेरेज ने जीत हासिल कर ली। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रसेल की कार फॉर्मूला-1 चैंपियन की लिडिंग कार थी। इसमें रसेल ने लुइस हैमिल्टन के लिए आवाज उठाई, क्योंकि सात बार के विश्व चैंपियन लुइस हैमिल्टन बहरीन में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे।

जब मर्सिडीज ने रसेल और टीम के साथी वाल्टेरी बोटास दोनों को पिट में बुलाया तो उन्होंने गलती से बोटास के फ्रंट टायरों को रसेल की कार में फिट कर दिया।

रसेल को फिर से सही टायर लगवाने के बाद पिट करना पड़ा जबकि बोटास को वापस उनकी जगह पर भेज दिया गया। लेकिन रसेल ने वापसी करते हुए रेसिंग प्वाइंट के पेरेज को कड़ी टक्कर दी।

रेनॉ के इस्टेबन ओकोन दूसरे स्थान पर रहे, जोकि करियर की उनकी सर्वश्रेष्ठ स्थान है। पेरेज के टीम साथी लांस स्ट्रोल को तीसरा और मैक्लॉरेन के कार्लोस सैंज को चौथा स्थान मिला। रेनॉ के ही डेनियल रिकाडरे को पांचवां स्थान मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website