भारत में ही कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं एंडरसन

भारत में ही कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं एंडरसन

चेन्नई, | भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में पांच विकेट लेने के साथ ही इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के टेस्ट करियर में 611 विकेट हो गए हैं और अब वह भारत में ही टीम इंडिया के महानतम टेस्ट गेंदबाज अनिल कुंबले के 619 विकटों के रिकॉर्ड को तोड़ने के काफी करीब हैं। एंडरसन ने पहले मैच की दूसरी पारी में भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत के विकेट लिए और इंग्लैंड की सबसे बड़ी टेस्ट जीत में से एक की पटकथा लिखी।

इंग्लैंड ने भारत को पहले मैच में 227 रन से हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अभी इस सीरीज में तीन टेस्ट और खेलने जाने हैं। ऐसे में इसकी पूरी सम्भावना है कि कुम्बले का रिकार्ड तोड़कर एंडरसन टेस्ट इतिहास के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज बन जाएं।

एंडरसन के 158 मैचों में 611 विकेट हैं और वह टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में चौथे स्थान पर हैं जबकि कुंबले ने 132 मैचों में 619 विकेट लिए हैं। इस सूची में पहले स्थान पर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन हैं जिनके नाम 133 मैचों में 800 विकेट हैं और दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न हैं जिन्होंने 145 मैचों में 708 विकेट लिए हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच 13 फरवरी से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ही दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें अहमदाबाद के रवाना होंगी जहां उनके बीच सरदार पटेल स्टेडियम में तीसरा और चौथा टेस्ट मैच होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website