भारत को गोल कन्वर्जन रेट बेहतर करना होगा : हॉकी स्ट्राइकर उपाध्याय

भारत को गोल कन्वर्जन रेट बेहतर करना होगा : हॉकी स्ट्राइकर उपाध्याय

नई दिल्ली, | भारतीय पुरुष हॉकी टीम के स्ट्राइकर ललित उपाध्याय का कहना है कि उनकी टीम को अपना गोल कन्वर्जन रेट बेहतर करने के लिए काम करना होगा क्योंकि इसमें काफी गुंजाइश है। अर्जेंटीना के अपने हालिया दौरे पर, भारत ने चार अभ्यास मैचों में 12 गोल किए और डबल हेडर एफआईएच हॉकी प्रो लीग में ओलंपिक चैंपियन के खिलाफ पांच गोल किए। छह मैचों में से कुल 17 गोलों में से नौ गोल पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए हुए।

एफआईएच हॉकी प्रो लीग में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की 3-0 से जीत में गोल करने वाले उपाध्याय ने कहा, अर्जेंटीना के खिलाफ मैच उच्च स्कोर थे और अर्जेंटीना जैसी टीम के खिलाफ फील्ड गोल करना कभी आसान नहीं रहा है। गुलोबन्द।

इन पिछले कुछ महीनों में, हमने वास्तव में पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करने के साथ-साथ लक्ष्यों को परिवर्तित करने पर बहुत काम किया है। हमने इस बात पर भी ध्यान केंद्रित किया है कि हमें 25 मीटर के निशान से सर्कल में अपना काम कैसे करना चाहिए। मुझे लगता है कि हम और तेज हो सकते हैं। जिस तरह से हम सर्कल के अंदर उन अवसरों को लेते हैं, और यह कुछ ऐसा है जिस पर हम अपने ऑन-गोइंग कैंप के दौरान ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

उपाध्याय ने कहा कि जुलाई-अगस्त में इस साल के टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने का उनके पास अच्छा मौका है।

बदौल ललित, हमारा ध्यान हमारे फिटनेस स्तर को बनाए रखने पर होगा। किसी भी चोट से बचने और हम अपने अभ्यास सत्रों में मैच परि²श्यों का निर्माण करेंगे, जहां हम विभिन्न रणनीति पर काम करेंगे। हमारे पास टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने का अच्छा मौका है और हम इसे हाथ से जाने नहीं देना चाहते।

English Website