भारत को ओलंपिक पदक जिताने में योगदान देना मेरा सपना : प्रसाद

भारत को ओलंपिक पदक जिताने में योगदान देना मेरा सपना : प्रसाद

बेंगलुरू, | भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मिडफील्डर विवेक सागर प्रसाद ने कहा है अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में भारत को पदक जिताने में योगदान देना उनका सबसे बड़ा सपना है। प्रसाद ने कहा, “ओलंपिक्स हमारे खेल का सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट है और मेरा सबसे बड़ा सपना भारत को ओलंपिक पदक जिताने में योगदान देने का है।”

उन्होंने कहा, “हमारी टीम बेहतर है, जो टोक्यो में इतिहास रचने के लिए विश्वास से भरी है और मेरा भी ध्यान विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ प्रतियोगिता करने पर है। अगर हम अपनी पूरी क्षमता के साथ खेले तो अगले साल टोक्यो से पदक के साथ लौटेंगे।”

प्रसाद ने कहा कि उन्हें अभी भी अपने खेल के कई पहलुओं में सुधार करना है और वह रोजाना बेहतर प्रदर्शन करने के लिए कप्तान मनप्रीत सिंह से बातचीत करते हैं।

20 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, “मेरे करियर की अभी शुरूआत हुई है और मुझे अपने खेल के पहलुओं में काफी सुधार करना है। मैं भाग्यशाली हूं कि शानदार सीनियर मिले हैं जो हमेशा मुझे मार्गदर्शन देने के लिए तैयार रहते हैं। मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि अपने आदर्श मनप्रीत सिंह के साथ खेलने को मिल रहा है।”

प्रसाद ने अपने छोटे से करियर में अब तक काफी सफलता का अनुभव हासिल कर चुके हैं। वह 2019 में भुवनेश्वर में एफआईएच पुरुषों के हॉकी सीरीज फाइनल्स में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम के सदस्य थे। इसके अलावा वह पिछले साल नवंबर में एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर्स में भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

प्रसाद ने आगे कहा, ” मेरे लिए सपने की शुरुआत जैसी हुई और 2019 में एफआईएच साल के उभरते हुए खिलाड़ी अवॉर्ड से सम्मानित होने से मेरा विश्वास बढ़ा। हालांकि, मैं अपने प्रदर्शन से ही संतुष्ट हो सकता हूं। मैं भारतीय टीम के लिए लंबे समय तक निरंतर बेहतर प्रदर्शन करना चाहता हूं। यही मेरी सबसे बड़ी प्राथमिकता है।”

उन्होंने कहा, “मैं बड़े टूर्नामेंटों जैसे एफआईएच पुरुष हॉकी सीरीज फाइनल्स भुवनेश्वर ओडिशा 2019 और एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर्स 2019 में टीम की जीत में योगदान देकर खुश हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website