भारतीय क्रिकेटरों पर कोरोना की मार: हरमनप्रीत कौर पॉजिटिव, सचिन समेत चार खिलाड़ी भी संक्रमित

भारतीय क्रिकेटरों पर कोरोना की मार: हरमनप्रीत कौर पॉजिटिव, सचिन समेत चार खिलाड़ी भी संक्रमित

नई दिल्ली। भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तान और स्टार ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर कोरोना से संक्रमित हो गई हैं। हरमनप्रीत ने कोविड-19 के हल्के लक्षण महसूस करने के बाद खुद की कोरोना जांच करवाई और पॉजिटिव पाई गईं। 

32 वर्षीय महिला क्रिकेटर हाल ही में दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ खेली गई वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा थीं। लेकिन पांचवें मैच में चोटिल होने की वजह से वह टी-20 सीरीज नहीं खेल पाई थीं। 

समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक सूत्र के हवाले से बताया कि हरमन को चार दिनों से बुखार था और उन्हें हल्के लक्षण महसूस हो रहे थे। इसके बाद उन्होंने सोमवार को कोरोना की जांच करवाई और आज यानी मंगलवार को उनका टेस्ट पॉजिटिव निकला। हालांकि वह अभी ठीक हैं और घर में ही खुद को क्वारंटीन किया हुआ है। 

सूत्रों के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उनकी लगातार जांच हो रही थी और तब वह ठीक थीं, ऐसे में हो सकता है कि उन्हें बाहर में किसी से यह संक्रमण फैला।

बता दें कि हरमनप्रीत के अलावा कई पुरुष क्रिकेटर भी कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इनमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, इरफान पठान, यूसुफ पठान और एस बद्रीनाथ का नाम शामिल है। इन सभी ने हाल में खत्म हुई रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में हिस्सा लिया था और इंडिया लीजेंड्स की तरफ से मुकाबले खेले थे। 

English Website