भरोसा है कि भारतीय फुटबॉल टीम एशिया कप के लिए क्वालीफाई करेगी : स्टीमैक

भरोसा है कि भारतीय फुटबॉल टीम एशिया कप के लिए क्वालीफाई करेगी : स्टीमैक

नई दिल्ली, | भारतीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टीमैक का कहना है कि उन्हें भरोसा है कि भारत 2023 एएफसी एशिया कप के लिए क्वालीफाई करेगा। सुनील छेत्री के नेतृत्व वाली टीम 2022 विश्व कप क्वालीफायर्स और 2023 एशिया कप क्वालीफायर्स के लिए दोहा गई है।

भारतीय टीम को तीन जून को एशिया चैंपियन कतर के साथ, सात जून को बांग्लादेश के साथ और 15 जून को अफगानिस्तान के साथ मुकाबला खेलना है।

स्टीमैक ने कहा, “हमने शुरूआत में अप्रैल के मध्य में शिविर शुरू करने की योजना बनाई थी लेकिन यह संभव नहीं हो सका। इसके बाद दो मई को कोलकाता में इसे शुरू करना चाहा। हमने कुछ दोस्ताना मैच के भी प्लान बनाए थे लेकिन फिर कोरोना की लहर शुरू हो गई और सबकुछ रद्द हो गया।”

उन्होंने कहा, “हमें आखिरकार दोहा में कुछ दिनों के लिए शिविर करने का मौका मिला। यह पर्याप्त नहीं है लेकिन हमने थोड़ी तैयारी की।”

स्टीमैक ने कहा, “मुझे पूरा भरोसा है कि इस दौरे के अंत के बाद हम एएफसी एशिया कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर लेंगे। ग्रुप में किस स्थान पर हैं यह मायने नहीं रखता क्योंकि वास्तविक स्थिति वर्तमान से दूर हैं।”

कोच ने कहा, “कतर पूरी तरह से तैयार टीम है। बांग्लादेश अपना सीजन 10 मई को पूरा करेगी और 28 में से 23 अफगानिस्तान के खिलाड़ी यूरोप और अमेरिका में खेल रहे हैं।”

स्टीमैक ने कहा, “हमारी टीम की स्थिति अलग है लेकिन मैं वादा करता हूं कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। हम एएफसी एशिया कप में क्वालीफाई करने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे।”

English Website