बॉयज नेशनल चैंपियनशिप में एसएससीबी, हरियाणा के मुक्केबाजों का दबदबा कायम

बॉयज नेशनल चैंपियनशिप में एसएससीबी, हरियाणा के मुक्केबाजों का दबदबा कायम

नई दिल्ली, | डिफेंडिंग चैंपियन सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससीबी) ने सोनीपत के दिल्ली पब्लिक स्कूल में जारी तीसरी जूनियर बॉयज नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखा है। चैम्पियनशिप के तीसरे दिन उसके उसके सात मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल चरण में पहुंच गए। हर्ष ने एसएससीबी के लिए 46 किग्रा राउंड ऑफ-16 बाउट में मध्य प्रदेश के गौरव बघेल के खिलाफ एक जीत के साथ दिन की शुरूआत की। इसके अलावा नीरू (48 किग्रा), निखिल (52 किग्रा), आशीष (54 किग्रा), विनय विश्वकर्मा (57 किग्रा), हेंथोई (60 किग्रा) और प्रीत मलिक (63 किग्रा) अन्य एसएससीबी मुक्केबाज हैं, जिन्होंने अपने-अपने वर्ग में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है।

चैम्पियनशिप के पिछले संस्करण में दूसरे स्थान पर रहने वाली हरियाणा की टीम के भी मुक्केबाजों ने भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। इस टीम के सात मुक्केबाजों ने अंतिम -8 चरण में जगह बनाई है। साहिल ने अपनी टीम को उस समय विजयी शुरूआत प्रदान की जब उन्होंने 48 किग्रा अंतिम -16 मुकाबले में पंजाब के सुमित को 5-0 से मात दी।

2019 एशियन स्कूलबॉय चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता यशवर्धन सिंह ने इस गति को और बढ़ाया और महाराष्ट्र के हुजेफ अप्रध के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज की। सौरभ (50 किग्रा), पंकज कुमार (52 किग्रा), अक्षत (54 किग्रा), अंशुल (57 किग्रा) और मिलन देसवाल (63 किग्रा) ने भी अपने-अपने प्री क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल की।

चौथे जूनियर गर्ल्स नेशनल चैंपियनशिप में दूसरे दिन 29 मुकाबले खेले गए जबकि तीसरे जूनियर बॉयज नेशनल चैंपियनशिप के तहत 65 मुकाबले खेले गए। इस टूर्नामेंट में लगभग 500 मुक्केबाज (298 लड़के और 201 लड़कियों) अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website