बैडमिंटन : थाईलैंड ओपन में सात्विक-अश्विनी जीते, सिंधु और प्रणीत हारे

बैडमिंटन : थाईलैंड ओपन में सात्विक-अश्विनी जीते, सिंधु और प्रणीत हारे

बैंकॉक, | भारत के मिश्रित युगल जोड़ीदार सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा मंगलवार को यहां शुरू हुए थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं लेकिन महिला एकल में मौजूदा विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु और पुरुष एकल में बी. साईं प्रणीत को हार मिली है। सात्विक और पोनप्पा ने पहले दौर के मुकाबले में इंडोनेशिया के हाफिज फैजल और ग्लोरिया इमैनुएल विदजाजा की जोड़ी को 21-11, 27-29, 21-16 से हराया।

यह मुकाबाल एक घंटे 12 मिनट चला। अगले दौर में भारतीय जोड़ीदारों का सामना चीन के चांग ताक चेंग और नग विंग युंग से होगा। जीत की स्थिति में भारतीय जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएगी।

बीते साल विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले प्रणीत को पहले ही दौर में थाईलैंड के कांटाफोन वांगचारोन के हाथों हार मिली। वांगचारोन ने 36 मिनट तक चले मुकाबले में प्रणीत को 21-16, 21-10 से हराया।

दुनिया के 15वें रैंक्ड वांगचारोन और 13वें रैंक्ड प्रणीत के बीच यह अब तक का छठा मुकाबला था। चार बार प्रणीत की जीत हुई है।

बीते साल अगस्त में विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली सिंधु को पहले दौर में डेनमार्क की मिला ब्लीचेल्ट ने हराया। ब्लीचेल्ट ने एक घंटे 14 मिनट चले मुकाबले में सिंधु को 16-21, 26-24, 21-13 से हराया।

इन दोनों खिलाड़ियों के बीच यह चौथा मुकाबला था। इससे पहले तीन मौकों पर सिंधु की जीत हुई है।

इस बीच, भारत के दो प्रमुख खिलाड़ी सायना नेहवाल और एचएस प्रणॉय कोरोना के कारण थाईलैंड ओपन से हट गए हैं। भारतीय बैडमिंटन संघ ने भी इसकी पुष्टि कर दी है।

बीएआई ने अपने ट्वीट में कहा है कि सायना के अलावा प्रणॉय भी कोरोना पॉजिटिवि पाए गए हैं। बीएआई के मुताबिक दोनों खिलाड़ी अगले 10 दिनों तक अस्पताल में आइसोलेट रहेंगे।

यह दूसरा मौका है जब सायना और प्रणॉय कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बीते महीने सायना अपने पति और बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप के साथ कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थीं। सायना और प्रणॉय ने क्वारंटीन में रहने के बाद बैंकॉक का रुख किया था।

बीएआई के मुताबिक सायना के नजदीकी के कारण कश्यप को होटल रूम में क्वारंटीन रखा गया है और उन्होंने भी टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है।

सायना और प्रणॉय को मंगलवार को अपना पहले दौर का मुकाबला खेलना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website