बुमराह फिट, भुवी को चुनना अभी भी बहुत मुश्किल : सूर्यकुमार यादव

बुमराह फिट, भुवी को चुनना अभी भी बहुत मुश्किल : सूर्यकुमार यादव

नागपुर : मोहाली में मंगलवार को टी20 सीरीज के पहले मैच में आस्ट्रेलिया के 209 रनों के लक्ष्य का सफल पीछा करने के बाद भारतीय गेंदबाजों की काफी आलोचनाएं हो रही है।

हालांकि, शुक्रवार को विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टी20 से पहले मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव गेंदबाजों के समर्थन में सामने आए।

यादव ने कहा कि मंगलवार को हुए मैच में कई कारकों ने अपनी भूमिका निभाई।

उन्होंने कहा, “आपको अंतिम ओवर में मैच जीतने पर विचार करना होगा, ओस थी (जिसने एक भूमिका निभाई) और इसका श्रेय आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को भी जाना चाहिए क्योंकि वे शुरू से ही आक्रमण करते रहे, हर्षल चोट से वापस आ रहे हैं, हमें उन्हें समय देना चाहते हैं। हम पूरी कोशिश कर रहे हैं।”

उन्होंने इस बात से इनकार किया कि विपक्षी बल्लेबाज आसानी से हर्षल पटेल के आफ-कटर को खेल रहे हैं और दावा किया कि अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हमेशा की तरह प्रभावी थे।

मंगलवार को बल्लेबाजों, खासकर केएल राहुल (55), सूर्यकुमार यादव (46) और हार्दिक पांड्या (नाबाद 71) ने टीम को 20 ओवर में 208/6 के बड़े स्कोर तक पहुंचाकर शानदार काम किया था।

आस्ट्रेलिया ने कैमरून ग्रीन (30 गेंदों पर 61 रन) की बदौलत अच्छी शुरूआत करने के बाद, उमेश यादव ने मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में मेजबान टीम को मैच में वापसी कराने के लिए एक ओवर में दो विकेट लिए। आस्ट्रेलिया एक समय 16वें ओवर में 146/5 रन बना चुका था।

हालांकि, भारत ने अपना रास्ता खो दिया क्योंकि भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल ने आपस में, तीन ओवरों (17वीं, 18वीं और 19वीं) में 53 रन दिए – मैथ्यू वेड और टिम डेविड ने चारों ओर रन बनाए, जिससे आस्ट्रेलिया ने मैच को चार विकेट से जीता।

यह पूछे जाने पर कि क्या विपक्षी बल्लेबाजों ने हर्षल पटेल के आफ-कटर पढ़ना शुरू कर दिया है और इस तरह उनके खिलाफ स्कोर करने में कामयाब हो रहे हैं, यादव ने कहा, “पटेल अलग किस्म के गेंदबाज हैं, उन्हें पढ़ना मुश्किल हैं।”

यह स्वीकार करते हुए कि वह वरिष्ठ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस और उपलब्धता पर टिप्पणी करने के लिए वह सही व्यक्ति नहीं हैं, यादव ने कहा कि उनकी जानकारी के अनुसार टीम में हर कोई फिट है और खेलने के लिए उपलब्ध है।

उन्होंने कहा कि पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मिली हार के बाद वे सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website