बुमराह की जगह शमी को टीम में लेना चाहिए: सबा करीम

बुमराह की जगह शमी को टीम में लेना चाहिए: सबा करीम

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज और सीनियर चयन समिति के सदस्य सबा करीम का मानना है कि यदि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम से बाहर हो जाते हैं तो उनकी जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में लेना चाहिए।

गुरूवार से इस बात की रिपोर्ट है कि बुमराह पीठ की चोट के चलते विश्व कप से बाहर हो सकते हैं। शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के शेष दो मैचों के लिए भारतीय टीम में बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है।

शमी को टी20 विश्व कप के लिए आरक्षित खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में में नहीं खेले थे और कोविड 19 से संक्रमित होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर थे। उनकी रिपोर्ट हाल ही में नेगेटिव आयी है। शमी ने इस साल जुलाई के बाद से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है और यूएई में पिछले वर्ष टी20 विश्व कप के बाद से टी20 नहीं खेला है।

करीम ने स्पोर्ट्स 18 के शो ‘स्पोर्ट्स ओवर द टॉप’ में कहा, “वह (बुमराह) एक अनोखे गेंदबाज हैं। टी20 प्रारूप में आपको ऐसे गेंदबाज की तलाश रहती है जो नई गेंद से विकेट निकाले और फिर डेथ ओवरों में भी गेंदबाजी कर सकें। बुमराह ऐसा कर सकते हैं और हालिया वर्षों में राष्ट्रीय टीम के नेतृत्व समूह का भी हिस्सा रहे हैं। इसलिए उनका (विश्व कप) की टीम में ना होना भारत के लिए बड़ा झटका हो सकता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website