बीसीसीआई ने इंग्लैंड में भारतीय खिलाड़ी के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की

बीसीसीआई ने इंग्लैंड में भारतीय खिलाड़ी के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की गुरूवार को पुष्टि की है।

सूत्र के अनुसार, यह खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हैं जिनका कुछ दिनों बाद दोबारा टेस्ट होगा।

कोरोना के मामले के बारे में पूछे जाने पर बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने खिलाड़ी का नाम बताने से इंकार कर दिया लेकिन इस बात की पुष्टि की कि एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

शुक्ला ने कहा, “एक खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया है और उसे आईसोलेशन में रखा गया है। आज आठवां दिन है जब उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। कुछ दिनों बाद उनका दोबारा टेस्ट किया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “वह ब्रेक के दौरान अपने रिश्तेदार के साथ रह रहे थे और वायरस की चपेट में आए। वह टीम के अन्य सदस्यों से दूर थे जिसके कारण टीम प्रभावित नहीं हुई और इन्हें आईसोलेशन में रहने की जरूरत नहीं है।”

बोर्ड के उपाध्यक्ष ने पुष्टि करते हुए बताया कि संक्रमित खिलाड़ी अपने रिश्तेदार के यहां आईसोलेशन में हैं और वह डरहम नहीं जाएंगे।

पॉजिटिव मामला सामने आने से बीसीसीआई के ब्रेक के दौरान खिलाड़ियों को बाहर जाने की इजाजत देने के फैसले पर सवाल खड़े हुए हैं।

पंत गत 29 जून को इंग्लैंड और जर्मनी के बीच यूरो 2020 का प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबला देखने गए थे और उन्होंने दर्शकों के बीच में बैठकर अपने कुछ दोस्तों के साथ फोटो भी ट्वीट की थी।

पंत ने वेंब्ले स्टेडियम की तस्वीर पोस्ट कर लिखा था, “इंग्लैंड और जर्मनी का मैच देखना अच्छा अनुभव।”

पंत के अलावा हनुमा विहारी और जसप्रीत बुमराह भी यूरो 2020 का मुकाबला देखने के लिए वेंब्ले स्टेडियम गए थे। शास्त्री के अलावा टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन विंबलडन का मुकाबला देखने गए थे।

शुक्ला ने कहा, “बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने सभी सदस्यों को एहतियात बरतने और बाहर नहीं निकलने के दिशानिर्देश जारी किए हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website