बीमारी के कारण फ्रेंच ओपन से हटीं रिबाकिना ने कहा..”मैं वास्तव में निराश हूं”

बीमारी के कारण फ्रेंच ओपन से हटीं रिबाकिना ने कहा..”मैं वास्तव में निराश हूं”

पेरिस : वल्र्ड नंबर-4 एलेना रिबाकिना ने श्वसन संबंधी बीमारी के कारण शनिवार को फ्रेंच ओपन से अपना नाम वापस ले लिया। विंबलडन चैंपियन ने स्पेन की सारा सोरिबेस टोर्मो के खिलाफ अपने तीसरे दौर के मैच के लिए कोर्ट में उतरने से पहले अपने हटने की घोषणा की।

23 वर्षीय रिबाकिना ने संवाददाताओं से कहा कि वह अपने दूसरे दौर के मैच के बाद बीमार महसूस करने लगी थी। वह खेलने में सक्षम होने की उम्मीद कर रही थी लेकिन कोर्ट पर 10 मिनट के काम को बनाए रखने के लिए संघर्ष करती रही।

रिबाकिना ने कहा, “मैंने डॉक्टर को दिखाया और उन्होंने कहा कि वास्तव में, यह पेरिस में एक वायरस है। मुझे लगता है कि मेरी एलर्जी के साथ, मेरी प्रतिरक्षा प्रणाली बस नीचे चली गई। जैसा कि मैंने कहा, मैं दो दिनों से अच्छी तरह सो नहीं पायी थी। मुझे बुखार और सिरदर्द था। मुझे लगता है कि आप मेरी आवाज भी सुन सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “तो, हां, प्रदर्शन करना और जाहिर तौर पर दौड़ना और यहां तक कि सांस लेना भी मुश्किल है। इसलिए मुझे लगता है कि वह एकमात्र सही फैसला था जो मैं कर सकती थी।”

इस साल दो डब्ल्यूटीए 1000 स्पर्धाओं की चैंपियन, जिसमें हाल ही में दो हफ्ते पहले रोम में क्ले पर जीत हासिल की थी , रिबाकिना पेरिस में अपनी गति बनाये रखने का प्रयास कर रही थीं, जहां वह 2021 में क्वार्टरफाइनलिस्ट थी।

उन्होंने टूर्नामेंट के अपने पहले दो राउंड में ब्रेंडा फ्रुहविटोर्वा और लिंडा नोस्कोवा को हराने में एक भी सेट नहीं गंवाया। नोस्कोवा पर उनकी 6-3, 6-3 से जीत लगातार आठवीं जीत थी।

रिबाकिना ने आगे कहा, “बेशक, मैं खेलने में सक्षम नहीं होने के बारे में वास्तव में निराश हूं, लेकिन मुझे लगता है कि यह जीवन है। बहुत सारे उतार-चढ़ाव हैं। आज मैं सिर्फ 100 प्रतिशत देना चाहती थी, और जाहिर है, मैं 100 प्रतिशत होने से बहुत दूर हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं बस ठीक होने की कोशिश करती हूं और घास के मौसम के लिए पहले से ही तैयार रहने की पूरी कोशिश करती हूं।”

घास के मौसम के दौरान रिबाकिना के अगले टूर्नामेंट बर्लिन, ईस्टबोर्न और विंबलडन हैं। विम्बलडन में उन्हें अपने खिताब की रक्षा करनी है।

रिबाकिना के हटने के साथ, सोरिबेस टोर्मो वॉकओवर के माध्यम से आगे बढ़ती हैं और पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के राउंड ऑफ 16 के दौर में हैं। वह 14वीं वरीयता प्राप्त बीट्रिज हद्दाद मायिया या 23वीं वरीयता प्राप्त एकातेरिना एलेक्जेंड्रोवा के बीच मैच की विजेता का इंतजार करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website