बारिश की भेंट चढ़ा तीसरा टी20 मैच, न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जीती सीरीज

बारिश की भेंट चढ़ा तीसरा टी20 मैच, न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जीती सीरीज

माउंट मोनगानुई। न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और अंतिम मैच बारिश की भेंट चढ़ गया जिससे मेजबान टीम ने टी20 श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की। लगातार बारिश के कारण सिर्फ 2.2 ओवर के बाद मैच रद्द कर दिया गया। बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर का यह न्यूजीलैंड के टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान के तौर पर पर्दापण मैच था।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद वेस्टइंडीज ने तेज शुरूआत की। सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर और ब्रैंडन किंग ने पहले ओवर में 12 रन जुटा लिए थे। किंग ने सात गेंद खेली और इसमें एक चौके व एक छक्के से 11 रन जुटाए। वह अगले ओवर की दूसरी गेंद पर लॉकी फर्गुसन को श्रृंखला का छठा विकेट देकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद आसमान साफ हो गया लेकिन हल्की बारिश तेज होती गयी जिससे खिलाड़ियों को मैदान से बाहर जाना पड़ा। भारी बारिश जारी रही और करीब दो घंटे के विलंब के बाद मैच रद्द कर दिया गया। न्यूजीलैंड ने इससे पहले वेस्टइंडीज को पहले टी20 में पांच विकेट से और दूसरे में 72 रन से हराकर अजेय बढ़त बना ली थी। फर्गुसन को ‘प्लेयर आफ द सीरीज’ चुना गया जिन्होंने पहले मैच में पांच विकेट चटकाये थे। दोनों टीमें अब दो मैचों की टेस्ट की श्रृंखला खेलने के लिए हैमिल्टन जायेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website