फुटबॉल प्रतिभा को निखारने के लिए अजय देवगन अभिनीत ‘मैदान’, हैदराबाद एफसी के बीच करार

फुटबॉल प्रतिभा को निखारने के लिए अजय देवगन अभिनीत ‘मैदान’, हैदराबाद एफसी के बीच करार

हैदराबाद : अजय देवगन अभिनीत ‘मैदान’ और हैदराबाद फुटबॉल क्लब के निर्माताओं ने हैदराबाद और देश के बाकी हिस्सों में जमीनी स्तर पर फुटबॉल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मिलकर काम करने के लिए एक साझेदारी की घोषणा की है। ‘मैदान’ भारतीय फुटबॉल (1952-1962) के स्वर्ण युग पर आधारित एक आगामी जीवनी खेल फिल्म है और इसमें अजय देवगन ने फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका निभाई है। फिल्म का निर्माण बोनी कपूर, आकाश चावला, अरुणव जॉय सेनगुप्ता और जी स्टूडियोज ने किया है।

इस फिल्म के निर्माता बोनी कपूर एसोसिएशन के बारे में कहते हैं, “हैदराबाद एफसी के साथ हमारा जुड़ाव, उद्योग में अपनी तरह की पहली साझेदारी है। यह एक स्वाभाविक फिट है क्योंकि ‘मैदान’ संघर्षों को आगे लाता है और सैयद अब्दुल रहीम की जीत ठीक उसी तरह जिस तरह हैदराबाद एफसी ने विभिन्न चुनौतियों को पार किया है जहां से वे लीग में बेहद धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ थे।”

इसलिए मूल रूप से, साझेदारी का उद्देश्य देश की युवा खेल प्रतिभाओं को विकसित और पोषित करना है और भारतीय फुटबॉल के नायकों की अनसुनी कहानियों को भी सामने लाना है।

फिल्म के निर्देशक ने भी उसी पर टिप्पणी की और अपने दृष्टिकोण को जोड़ते हुए कहा, “भारत हमेशा खेल के क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए जाना जाता है, चाहे वह क्रिकेट हो, फुटबॉल हो या हॉकी हो, जहां भारत एक लंबे समय तक खेल पर हावी रहा है। हमारे समुदाय में उनके द्वारा खेले जाने वाले खेल को लेकर बहुत जुनून है और इस फिल्म के माध्यम से हमारा इरादा एक भावुक खिलाड़ी की यात्रा को आगे लाना है, जो हैदराबाद के मैदानों में फुटबॉल खेलकर बड़ा हुआ और लाखों के लिए एक राष्ट्रीय आइकन और रोल मॉडल बन गया। “

हैदराबाद एफसी के सह-मालिक वरुण त्रिपुरानेनी ने साझेदारी के बारे में जानकारी देते हुए कहा, “हम ‘मैदान’ टीम के साथ जुड़कर सम्मानित और खुश हैं। यह साझेदारी सैयद अब्दुल रहीम साहब की विरासत का जश्न मनाएगी, जो एक प्रेरणा रहे हैं। न केवल हैदराबाद के फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए, बल्कि भारत में फुटबॉल समुदाय के लिए। हमारा एसोसिएशन हमें देश के हर कोने में फुटबॉल ले जाने और युवा और महत्वाकांक्षी फुटबॉल कट्टरपंथियों के बीच खेल को बढ़ावा देने में सहायता करेगा।”

क्लब के सह-स्वामित्व वरुण त्रिपुरानेनी और अभिनेता राणा दग्गुबाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website