फुटबॉल : क्वालीफायर्स मैचों के लिए भारतीय टीम दोहा पहुंची

फुटबॉल : क्वालीफायर्स मैचों के लिए भारतीय टीम दोहा पहुंची

नई दिल्ली। फीफा विश्व कप 2022 और 2023 में चीन में होने वाले एएफसी एशियन कप के क्वालीफायर्स मैचों में भाग लेने के लिए 28 सदस्यीय भारतीय पुरुष फुटबाल टीम बुधवार देर शाम दोहा पहुंच गई। दोहा के हमाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट लैंड करने के बाद आरटीपीसीआर टेस्ट होने तक भारतीय टीम क्वारंटीन में रहेगी। इसके बाद क्वालीफायर्स मैचों की तैयारियों के लिए उन्हें तैयारी कैंप में शामिल होने दिया जाएगा।

भारतीय फुटबाल टीम के सुरक्षित दोहा पहुंचने पर अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने कतर फुटबाल महासंघ का आभार जताया है। भारतीय टीम क्वालीफायर्स में तीन मैच खेलेगी। कतर की यात्रा करने के लिए आवश्यक स्वास्थ्य मापदंडों के अनुसार, यात्रा करने वाले सभी खिलाड़ी और स्टाफ पिछले 48 घंटों में किए गए आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट के साथ कतर दौरे के लिए उड़ान भरेंगे। ये सभी 15 मई से पहले टीम होटल में बायो बबल के तहत आइसोलेशन में थे।

भारत को तीन जून को एशियन चैंपियंस कतर के खिलाफ, सात जून को बांग्लादेश के खिलाफ और 15 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ अपने मुकाबले खेलने हैं और ये तीनों मैच दोहा के जेसिम बिन हमाद स्टेडियम में खेले जाएंगे।

कैंप के लिए चुनी गई 28 सदस्यीय संभावित टीम में ग्लैन मार्टिस एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्हें पहली बार नेशनल टीम कैंप में शामिल किया गया है। ग्रुप ई में फिलहाल भारत के तीन मैचों में तीन अंक है।

भारत की 28 सदस्यीय संभावित : टीम इस प्रकार है :

गोलकीपर : गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, धीरज सिंह।

डिफेंडर्स : प्रीतम कोटाल, राहुल भेके, नरेंद्र गहलोत, चिंगलेनसाना सिंह, संदेश झिंगन, आदिल खान, आकाश मिश्रा, सुभाशीष बोस।

मिडफील्डर : उदांता सिंह, ब्रैंडन फर्नांडीस, लिस्टन कोलाको, रॉलिन बोर्गेस, ग्लेन मार्टिस, अनिरुद्ध थापा, प्रणॉय हलदर, सुरेश सिंह, लालेंगमाविया राल्ते, अब्दुल सहल, यासिर मोहम्मद, लालियान जुआला चांग्टे, बिपिन सिंह, आशिक कुरुनियन।

फॉरवर्ड : ईशान पंडिता, सुनील छेत्री, मानवीर सिंह।

English Website