फुटबॉल : अंडर-23 एशियन कप क्वालफायर्स में भारत ग्रुप ई में

फुटबॉल : अंडर-23 एशियन कप क्वालफायर्स में भारत ग्रुप ई में

ताशकंद, | भारत उज्बेकिस्तान में 2022 में होने वाले एशियन कप क्वालीफायर्स में मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), ओमान और किर्गिजस्तान गणराज्य के साथ ग्रुप ई में है। क्वालीफायर्स का आयोजन 22 से 31 अक्टूबर तक होगा। शुक्रवार को इसके लिए ड्रॉ की घोषणा की गई जिसमें 42 टीमों को 11 ग्रुप में बांटा गया है।

एशिया फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने बताया कि यह पहली बार है जब टूर्नामेंट का आयोजन महाद्वीप के सेंट्रल जोन में होगा।

ड्रॉ में टीमों को दो क्षेत्रों में बांटा गया है। वेस्ट क्षेत्र में 23 पश्चिम, दक्षिण और सेंट्रल टीमें हैं और पूर्वी क्षेत्र में 19 पूर्वी और एशियान की टीमें है।

11 ग्रुप के विजेता और चार बेस्ट दूसरे स्थान की टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

भारत जहां ग्रुप ई में है वहीं जॉर्डन फिलिस्तीन और तुर्कमेनिस्तान के साथ ग्रुप एफ में है।

पश्चिम क्षेत्र में ग्रुप ए में सीरिया, कतर, यमन और श्रीलंका हैं जबकि ग्रुप बी में ईरान, तजाकिस्तान, लेबनान और नेपाल है। 2013 की चैंपियन इराक ग्रुप सी में हैं जिसमें बेहरीन, अफगानिस्तान और मालदीव भी हैं।

2013 और 2020 की उपविजेता सउदी अरब बांग्लादेश, कुवैत और उज्बेकिस्तान के साथ ग्रुप डी में है।

पूर्वी क्षेत्र में ऑस्ट्रेलिया चीन, इंडोनेशिया औक ब्रुनेई दारुसलाम के साथ ग्रुप जी में है। 2020 की विजेता कोरिया सिंगापुर, तिमोर लेस्ते और फिलीपिंस के साथ ग्रुप एच में जबकि म्यांमार, हांगकांग और चीनी ताईपे ग्रुप आई में है।

मंगोलिया थाईलैंड, मलेशिया और लाओस के साथ ग्रुप जे जबकि डीपीआर कोरिया 2016 की चैंपियन जापान और कम्बोडिया के साथ ग्रुप के में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website