फिलिपींस के साथ भारतीय फुटबाल टीम का दोस्ताना मैच रद्द

फिलिपींस के साथ भारतीय फुटबाल टीम का दोस्ताना मैच रद्द

दोहा। भारत की राष्ट्रीय फुटबाल टीम अपने 2022 विश्व कप और 2023 एशियाई कप क्वालीफायर से पहले फिलीपींस के खिलाफ अभ्यास मैच नहीं खेलेगी। वेबसाइट गोल डॉट कॉम ने इसकी पुष्टि की है। इगोर स्टीमाक की टीम इन दिनों कतर में और अगले महीने अपने शेष विश्व कप 2022 क्वालीफाइंग मैत खेलने के लिए तैयार है। तीन जून को भारत का सामना मेजबान कतर से होना है। उसके बाद क्रमश: 7 और 15 जून को बांग्लादेश और अफगानिस्तान से भारत को खेलना है।

फिलीपींस के खिलाफ अभ्यास मैच को कतर के स्वास्थ्य मंत्रालय से मंजूरी की आवश्यकता थी। टीम ने संबंधित प्राधिकरण को एक पत्र भेजा था, लेकिन आगे बढ़ने के लिए आवश्यक आदेश नहीं मिल सका।

पिछली बार जब भारत क्वालीफाइंग में खेला था तब दुबई में क्रमश: 23 और 29 मार्च को ओमान और यूएई के खिलाफ खेला था। ओमान को भारत ने 1-1 से ड्रॉ पर रोका था लेकिन कतर के खिलाफ उसे 0-6 से हार मिली थी। क्वालिफायर में भारत का अब तक का सफर

भारत ने अपने सफर की शुरूआत घर में ओमान के हाथों 2-1 से हार के साथ की थी और उसके बाद एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ दोहा में ऐतिहासिक गोल रहित ड्रॉ खेला था। अपने तीसरे और चौथे मैचों में, ब्लू टाइगर्स नाम से मशहूर भारत ने बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला और फिर घर से दूर उसे ओमान के खिलाफ 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

English Website