प्रैक्टिस मैच में सीनियर भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, मैच ड्रॉ

प्रैक्टिस मैच में सीनियर भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, मैच ड्रॉ

सिडनी। अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्चिन, उमेश यादव और रिद्धिमान साहा ने मंगलवार को यहां आस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ भारत की ओर से अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिसकी बदौलत पहला तीन दिवसीय अभ्यास मैच बिना किसी नतीजे के ड्रॉ रहा। इंडिया-ए की अगुवाई कर रहे रहाणे ने दो पारियों में नाबाद नाबाद 117 और 28 रन बनाए। मार्च के बाद से पहला मैच खेल रहे पुजारा ने 54 और 0 रन बनाए। उनके अलावा साहा ने नाबाद 54 रनों की पारी खेली। उनकी शानदार पारियों के दम पर इंडिया-ए ने अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 189 रन बनाकर घोषित कर दी।

तेज गेंदबाज उमेश यादव ने दोनों पारियों में चार विकेट चटकाए जबकि अश्विन ने 22 ओवर में दो विकेट निकाले। इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने 29 ओवर में 102 रन देकर तीन विकेट लिए।

आस्ट्रेलिया-ए की ओर से कैमरून ग्रीन ने पहली पारी में शतक लगाया जबकि मार्क स्टेकेटी ने दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर बेहतरीन प्रदर्शन किया।

इंडिया-ए ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 247 रन बनाकर घोषित कर दी थी। इसमें रहाणे का नाबाद शतक भी शामिल था। इसके जवाब में आस्ट्रेलिया-ए ने ग्रीन के नाबाद 125 रनों की मदद से नौ विकेट पर 306 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी।

दूसरी पारी में इंडिया-ए की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने नौ विकेट पर 189 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी। आस्ट्रेलिया-ए की ओर से माइकल नेसर ने 41 रन पर दो विकेट और स्टेकेटी ने पांच तथा ग्रीन ने दो विकेट लिए।

मैच के तीसरे और अंतिम दिन आस्ट्रेलिया-ए 15 ओवर में एक विकेट पर 52 रन ही बना सका और मैच ड्रॉ रहा। विल पुकोवस्की नाबाद 23 और मार्कस हैरिस नाबाद 25 रन बनाकर लौटे।

इंडिया-ए और आस्ट्रेलिया-ए के बीच दूसरा अभ्यास मैच शुक्रवार से इसी मैदान पर खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें 17 दिसंबर से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

संक्षिप्त स्कोर :

इंडिया-ए : 247/9 पर पारी घोषित और 189/9 पर पारी घोषित (साहा 54 रन नाबाद :, स्टेकेटी 5/37),

आस्ट्रेलिया-ए : 309/9 पारी घोषित और 52/1 (हैरिस नाबाद 25, उमेश 1/14)।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website