नौकायन : ओलंपिक बर्थ हासिल करने के लिए कुमानन ने की वापसी

नौकायन : ओलंपिक बर्थ हासिल करने के लिए कुमानन ने की वापसी

ओमान, | भारत की नाविका नेथरा कुमानन ने भले ही यहां चले रहे मुसानाह ओपन चैंपियनशिप के पहले दिन उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया था लेकिन उन्होंने ओलंपिक कोटा हासिल करने के लिए दूसरे दिन वापसी की। कुमानन पहले दिन सातवें स्थान पर रही थीं। विश्व कप पदक जीतने वाली पहली महिला कुमानन दूसरे दिन रेस-3 में शीर्ष और रेस-4 में दूसरे स्थान पर रहीं। वह फिलहाल चैंपियनशिप के लेसर रेडियल इवेंट में बढ़त बनाए हुए हैं।

इस वर्ग में रामया सरवानन और हर्षिता तोमर क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर रहीं।

कुमानन ने पिछले साल मियामी में हुए हेमपेल विश्व कप सीरीज में कांस्य पदक जीत इतिहास रचा था। वह भारत की ऐसी पहली महिला नाविका हैं जिन्होंने यहां पदक जीता है।

दूसरे दिन लेसर स्टेंडर्ड क्लास में विष्णु सरवानन नौ अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। वह रेस-3 में दूसरे और रेस-4 में चौथे स्थान पर रहे थे।

मुसानाह ओपन में लेसर रेडियल और लेसर स्टेंडर्ड क्लासेस में दो एशिया स्पॉट मिलते हैं जबकि अन्य क्लासेस में टोक्यो के लिए एक स्पॉट मिलता है।

49एर क्लास में केसी गणपत्ति (हेल्म) और वरूण ठक्कर (क्रीयू) की जोड़ी कुल 20 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही। दोनों की जोड़ी रेस-4 में चौथे, रेस-5 में पांचवें और रेस-6 में तीसरे स्थान पर रही।

English Website