नंबर-2 बनने से मुझे ऊर्जा मिली : मेदवेदेव

नंबर-2 बनने से मुझे ऊर्जा मिली : मेदवेदेव

वाशिंगटन, | विश्व के नंबर-2 टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव का कहना है कि उन्हें कोई दबाव महसूस नहीं हो रहा क्योंकि अपनी रैंकिंग से उन्हें ऊर्जा मिली है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मेदवेदेव गत 15 मार्च को 2005 के बाद से नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल, रोजर फेडरर और एंडी मरे के बाद पहले ऐसे खिलाड़ी बने जो शीर्ष दो में पहुंचे हैं।

मेदवेदेव ने कहा, “इसमें अब एक सप्ताह हो चुका है, मैं शायद दबाव महसूस कर सकता था लेकिन मुझे लगता है कि रैंकिंग से मुझे ऊर्जा मिली है।”

उन्होंने कहा, “मैं बस बेहतर खेलना चाहता हूं जिससे खुद को साबित कर सकूं कि मैं इसका हकदार था और उम्मीद करता हूं कि मियामी ओपन में अच्छा प्रदर्शन करूंगा।”

रूसी खिलाड़ी ने कहा, “मास्टर इवेंट में टॉप सीड बनना, विशेषकर मियामी में और विश्व रैंकिंग में नंबर-2 होना ऐसा है जिसका मैं आनंद ले रहा हूं। मैं दबाव महसूस नहीं कर रहा सिवाय इसके कि मुझे मैच जीतना है और मैं हर वो टूर्नामेंट जीतना चाहता हूं, जिसमें खेलूंगा।”

मेदवेदेव ने कहा, “युवा अवस्था से ही यह दबाव मेरे साथ रहा है लेकिन मुझे लगता है कि प्रतिस्पर्धी दबाव अच्छा है। मैं बाहर से दबाव महसूस नहीं करता क्योंकि मुझे पता है कि अगर मैं अच्छा खेलूंगा तो टूर्नामेंट जीतने की मेरी संभावना बढ़ जाएगी जो सबसे ज्यादा जरूरी है।”

English Website