द्रविड़ के पास भविष्य के चैंपियन बनाने का मौका : लक्ष्मण

द्रविड़ के पास भविष्य के चैंपियन बनाने का मौका : लक्ष्मण

मुंबई, | टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के साथ कोच के रूप में गए राहुल द्रविड़ के पास भविष्य के चैंपियन बनाने का मौका है। लक्ष्मण ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि द्रविड़ के ऊपर कोई दबाव होगा। उनके पास इंडियन क्रिकेट के लिए भविष्य के चैंपियन बनाने का मौका होगा। यह जरूरी नहीं की सभी को इस सीरीज में खेलने का मौका मिले। लेकिन द्रविड़ के साथ समय बिताने और उनका अनुभव साझा करने से इन खिलाड़ियों का भविष्य संवरेगा।”

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा, “द्रविड़ साफ चर्चा करते हैं। जब वह टीम इंडिया के कप्तान थे, उस वक्त भी द्रविड़ युवाओं के साथ काफी स्पष्ट थे। अगर किसी को कोई परेशानी होती थी तो वो उनसे जाकर आराम से बात कर सकता था।”

उन्होंने कहा, “मुझे वेस्टइंडीज में हुए 2007 विश्व कप का एक छोटा का किस्सा याद है। द्रविड़ मेरे और महेंद्र सिंह धोनी के पास आए और कहा कि सभी लोग दुखी हैं, हमें फिल्म देखने के लिए चलना चाहिए।”

पठान ने कहा, “हम लोग फिल्म देखने गए और द्रविड़ ने कहा कि हां, हम लोग विश्व कप हार गए हैं। लेकिन यह यहां खत्म नहीं हो रहा है। जीवन बड़ा है और हम कल वापसी करेंगे। द्रविड़ का ऐसा चरित्र था। वह क्रिकेटरों के दिमाग को सकारात्मकता से भर देते थे।”

भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई को कोलंबो में पहला वनडे मैच खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website