दूसरा अभ्यास मैच : दोनों टीमों के सलामी बल्लेबाजों पर होंगी निगाहें

दूसरा अभ्यास मैच : दोनों टीमों के सलामी बल्लेबाजों पर होंगी निगाहें

सिडनी, | भारत और आस्ट्रेलिया-ए की टीमें जब सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे अभ्यास मैच में उतरेंगी तो सभी की निगाहें दोनों टीमों के सलामी बल्लेबाजों पर होंगी। यह तीन दिवसीय अभ्यास मैच दिन-रात प्रारूप का होगा, जिसमें विराट कोहली संभवत: बाहर बैठ सकते हैं। 17 दिसंबर से शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के बल्लेबाजों को लय में आने का यह मैच एक और मौका देगा।

यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारत मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को खेलाता है या नहीं। कोहली ने पहले कहा था कि वह, बुमराह, शमी और राहुल जो तीनों प्रारूप खेल रहे हैं, उन्हें आराम की जरूरत है। भारत ने हाल ही में 12 दिनों में छह सीमित ओवरों के मैच खेले हैं। इसलिए ऐसा संभव है कि उन्हें आराम दिया जाए।

रवींद्र जडेजा एक और ऐसे खिलाड़ी हैं जो सभी प्रारूपों में खेलते हैं, लेकिन वह कनकशन के कारण बाहर हैं।।

भारत के दो प्रमुख गेंदबाजों का न खेलना आस्ट्रेलिया के टेस्ट खिलाड़ियों को उनके खिलाफ खेलने के अभ्यास का मौका नहीं देगा। आस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कई खिलाड़ी इस समय ए टीम का हिस्सा हैं।

जोए बर्न्‍स और कैमरून ग्रीन दो ऐसे बल्लेबाज हैं जो ए टीम में हैं और टेस्ट सीरीज में भी खेलेंगे।

बर्न्‍स के साथ सलामी बल्लेबाज कौन होगा इस पर अभी भी संशय है। युवा विल पुकोवस्की डेविड वार्नर का स्थान लेने वाले थे लेकिन वह कनकशन के कारण निगरानी में हैं। पहले अभ्यास मैच में उन्हें कार्तिक त्यागी की गेंद उनके सिर पर लग गई थी।

पुकोवस्की की गैरमौजूदगी में बाएं हाथ के बल्लेबाज मार्कस हैरिस को पारी की शुरुआत करने भेजा जा सकता है। वह हालांकि टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं।

भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल को मौका मिल सकता है क्योंकि पिछले अभ्यास मैच में पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी विफल रही थी।

साथ ही यह भी देखना दिलचस्प होगा कि राहुल को आराम दिया जाता है या नहीं। या फिर दोनों में से किसी एक युवा खिलाड़ी को मयंक के साथ पारी की शुरुआत के लिए भेजा जाएगा।

भारत किस विकेटकीपर को इस मैच में आजमाता है यह भी काफी अहम होगा। रिद्धिमान साहा ने पहले वार्मअप मैच में विकेटकीपिंग की थी और इसलिए दूसरे मैच में ऋषभ पंत को देखा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website