तीसरे दिन भी एक घंटे बैटिंग करना होगा लक्ष्य : स्टोक्स

तीसरे दिन भी एक घंटे बैटिंग करना होगा लक्ष्य : स्टोक्स

चेन्नई, | इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कहा है कि भारत के खिलाफ चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन सुबह के सत्र में उनकी टीम एक और घंटे बल्लेबाजी करने का मन बना चुकी है। उसका पारी घोषित करने का कोई इरादा नहीं है। स्टोक्स ने शनिवार को दूसरे दिन के खेल के बाद बताया, आज रात घोषणा के बारे में कोई विचार नहीं हैं। आप भारत में जितने रन बना सकते हैं उतने बनाने चाहिए। अगर हम कल एक और घंटे के लिए बल्लेबाजी कर सकते हैं तो हमें बहुत खुशी होगी।

ऑलराउंडर ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के साथ 124 रनों की साझेदारी की, जिन्होंने शनिवार को तीन टेस्ट मैचों में अपना दूसरा दोहरा शतक बनाया।

स्टोक्स ने कहा कि विकेट में कुछ ऐसा है जिसका इंग्लैंड फायदा उठाने के बारे में सोच सकता है।

मुझे लगता है कि स्पिन, उछाल और रिवर्स स्विंग रहा है। मुझे लगता है कि हम अभी बहुत अच्छा खेले हैं। हमें खुद को इसका श्रेय देना होगा। यहां इस तरह की बैटिंग बिल्कुल आसान नहीं है। यह पिच बल्लेबाजों की मददगार है और हमने अब तक इसका भरपूर फायदा उठाया है।”

स्टोक्स ने हालांकि कहा कि इंग्लैंड के लिए टेस्ट जीतने के लिए लंबा रास्ता तय करना है और उसे बहुत मेहनत करनी होगी।

उल्लेखनीय है कि अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे कप्तान जोए रूट (218) के पांचवें दोहरे शतक की बदौलत इंग्लैंड ने यहां एमए चिदम्बरम स्टेडियम में मेजबान भारत के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 555 रन का विशाल स्कोर बना लिया।

स्टंप्स के डोमिनिक बैस 84 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 28 और जैक लीच 28 गेंदों पर एक चौके के सहारे छह रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों बल्लेबाजों के बीच नौवें विकेट लिए अब तक 30 रनों की साझेदारी हुई है।

भारत की ओर से इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और अपना पदार्पण टेस्ट खेल रहे शाहबाज नदीम को दो-दो विकेट मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website