डब्ल्यूटीसी फाइनल: शास्त्री, पोंटिंग व अकरम ऑस्ट्रेलिया को भारत की तुलना में मानते हैं मजबूत

डब्ल्यूटीसी फाइनल: शास्त्री, पोंटिंग व अकरम ऑस्ट्रेलिया को भारत की तुलना में मानते हैं मजबूत

लंदन : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि परिस्थितियां ऑस्ट्रेलिया की पसंद के करीब हैं, इसलिए पैट कमिंस की अगुआई वाली टीम को बुधवार से ओवल में शुरू हो रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले भारत पर थोड़ी बढ़त रहेगी। यदि आप इस स्थान को देखते हैं तो आपको लगता है कि यह भारतीय स्थल की तुलना में ऑस्ट्रेलियाई स्थल की तरह कुछ अधिक है। वास्तव में अच्छा, है ना?

आईसीसी द्वारा आयोजित प्री-गेम लाइव इवेंट में पोंटिंग ने कहा, आप केवल परिस्थितियों के आधार पर सोचेंगे, यह थोड़ा ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में है, लेकिन ये दो टीमें हैं, जो पूरी तरह से वहां होने के लायक हैं। जो भी हर दिन के खेल के दौरान आधे घंटे के स्पेल या स्टेंट में सर्वश्रेष्ठ खेलता है, वह अच्छी तरह से चलता है।

फाइनल जीतने के लिए अपने पसंदीदा टीम के बारे में पूछे जाने पर, पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया पर दांव लगाते हैं, लेकिन लेकिन केवल मामूली रूप से।

उन्होंने कहा,ऑस्ट्रेलिया को मामूली रूप से बढ़त है। पोंटिंग ने कहा, दोनों टीमें पहले और दूसरे स्थान पर रहने की हकदार हैं। जहां तक तैयारी की बात है, तो दिलचस्प बात यह है कि कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने कुछ नहीं किया है, उन्होंने बिल्कुल भी क्रिकेट नहीं खेला है।

जबकि भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में बहुत प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहे हैं। इसलिए बिना किसी क्रिकेट के नए सिरे से आना, क्या यह बेहतर है या यह आईपीएल कारण थोड़ा थके हुए हुए आ रहे हैं, लेकिन क्रिकेट आगे बढ़ रहा है? इसलिए बहुत सारे कारक हैं जो इस सप्ताह के दौरान दिखाई दे सकते हैं।

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी आस्ट्रेलिया की टीम को भारत से थोड़ा आगे बताया। लेकिन वह यह भी मानते हैं कि टॉस और मौसम खेल में महत्वपूर्ण कारक होंगे।

उन्होंने कहा, मैं रिकी से सहमत हूं। ऑस्ट्रेलिया थोड़ा पसंदीदा है। यह मौसम पर भी निर्भर करता है और टॉस भी महत्वपूर्ण है। और पिच भी मायने रखती है।

फाइनल में, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी महसूस किया कि ऑस्ट्रेलिया कागज पर कुछ मजबूत है, लेकिन फिटनेस एक निर्णायक कारक हो सकता है।

मुझे लगता है कि मैच फिटनेस खेल में आ सकता है। जैसा कि वाज ने कहा, रिकी ने कहा, आपको कुछ क्रिकेट खेलने की जरूरत है।

यह सिर्फ नेट्स में दो घंटे, चार या पांच दिन, छह दिन गेंदबाजी करने से बिल्कुल अलग है। इसलिए यह निर्भर करता है कि उन्होंने कैसे अभ्यास किया है, उन्होंने कैसे तैयार किया है। ऑस्ट्रेलिया को थोड़ी बढ़त है, लेकिन वह मैच फिटनेस कुंजी हो सकती है।

उन्होंने कहा, शमी पहले आधे घंटे में नुकसान कर सकता है, क्योंकि वह बहुत अधिक खेल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website