डब्ल्यूटीसी फाइनल : भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य दिया

डब्ल्यूटीसी फाइनल : भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य दिया

साउथम्पटन, | भारतीय टीम की दूसरी पारी यहां द रोज बाउल में खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के छठे और अंतिम दिन बुधवार को 170 रनों पर सिमट गई। भारत ने इसके साथ ही 138 रनों की बढ़त ली और उसने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 249 रन बनाकर 32 रनों की बढ़त हासिल की थी। भारतीय बल्लेबाजी क्रम दूसरी पारी में नाकाम साबित हुआ और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। भारत की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 88 गेंदों पर चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 41 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने चार विकेट, ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट, काइल जैमिसन ने दो विकेट और नील वेगनर ने एक विकेट लिया।

भारत ने आज सुबह दो विकेट पर 64 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसने पहले सत्र में ही कप्तान विराट कोहली (13), चेतेश्वर पुजारा (15) और अजिंक्य रहाणे (15) के विकेट गंवाए। दूसरे सत्र में भी उसके बल्लेबाज कुछ करिश्मा नहीं दिखा सके।

भारत की पारी में रोहित शर्मा ने 30 रन, शुभमन गिल ने 8, रवींद्र जडेजा ने 15, रविचंद्रन अश्विन ने सात, मोहम्मद शमी ने 13 और जसप्रीत बुमराह खाता खोले बिना आउट हुए जबकि इशांत शर्मा एक रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website