टी20 विश्व कप के लिए राहुल को बाहर बताना जल्दबाजी होगी : रोहित

टी20 विश्व कप के लिए राहुल को बाहर बताना जल्दबाजी होगी : रोहित

अहमदाबाद, | भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने फॉर्म से बाहर चल रहे लोकेश राहुल का समर्थन करते हुए कहा है कि टी20 विश्व कप के लिए टीम में राहुल की दावेदारी खारिज करना फिलहाल जल्दबाजी होगी। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद रोहित ने कहा है कि इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में अभी समय है और टूर्नामेंट में हमारा बल्लेबाजी क्रम कैसा होगा इस बारे में चर्चा करना अभी जल्दबाजी होगी।

इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पांचवें टी20 मुकाबले में रोहित के साथ कप्तान विराट कोहली ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर उतरे थे और दोनों की जोड़ी इस मुकाबले में सफल रही थी तथा उनके बीच बनी 94 रनों की साझेदारी के दम पर भारत ने 224 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी20 को जीतकर सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमाने के बाद कोहली ने कहा था कि वह आगे भी ओपनिंग करने के लिए तैयार हैं। हालांकि रोहित का कहना है कि टीम ने इस मुकाबले में जो बल्लेबाजी क्रम तय किया था इसका मतलब यह नहीं कि टी20 विश्व कप के लिए इस बल्लेबाजी क्रम को हरी झंडी मिल रही है।

रोहित ने कहा, “टी20 विश्व कप में अभी काफी समय है। टूर्नामेंट में हमारा बल्लेबाजी क्रम कैसा होगा इर बारे में बात करना अभी जल्दबाजी होगी। हमें विशलेषण करना होगा और सोचना होगा कि टीम के लिए क्या बेस्ट है। इस मुकाबले में हमने अलग रणनीति अपनाई क्योंकि हम चाहते थे कि टीम में एक अतिरिक्त गेंदबाज खेले, इसके लिए किसी एक बल्लेबाज को बाहर होना था और दुर्भाग्य से वो बल्लेबाज लोकेश राहुल रहे। यह कठिन फैसला था।”

उन्होंने कहा, “हमें पता है कि सीमित ओवर के खेल में राहुल हमारे टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। मौजूदा फॉर्म को देखते हुए टीम प्रबंधन ने सर्वश्रेष्ठ एकादश के साथ खेलने का फैसला किया लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि राहुल को देखा नहीं जा रहा है। यह बस एक मैच की बात थी।”

रोहित ने कहा, “जब हम टी20 विश्व कप के करीब पहुंचेंगे तो हमें राहुल की क्षमता का पता चलेगा और हम समझ सकेंगे कि शीर्ष स्थान पर उनक योगदान कैसा रहा है। मैं किसी भी स्थिति को खारिज नहीं कर रहा हूं और ना ही मैं यह कहा रहा हूं कि यह विश्व कप के लिए बेहतर बल्लेबाजी क्रम है। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा और हमारे पास काफी समय है। विश्व कप से पहले आईपीएल है और मैंने सुना है कि टी20 विश्व कप से पहले कुछ टी20 मुकाबले भी होंगे।”

उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ यह कहना चाहता हूं कि इन पांच मुकाबलों से किसी भी फैसले को नहीं लें। यह पांच मैच व्यक्तिगत रूप से हमारे लिए अच्छे थे और हमें इससे पता चला कि एक टीम के तौर पर हम कहां खड़े हैं। लेकिन इस एक सीरीज से हमें बेहतर एकादश का सिग्नल नहीं मिल रहा है। अभी हमें लंबा सफर तय करना है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website