टी20 विश्व कप : कार्तिक ने हार्दिक पांड्या को बताया मुख्य खिलाड़ी

टी20 विश्व कप : कार्तिक ने हार्दिक पांड्या को बताया मुख्य खिलाड़ी

दुबई : भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का मुख्य खिलाड़ी बताया है। कार्तिक ने आईसीसी डिजिटल शो में कहा, “भारत के लिए जब आप बड़े टूर्नामेंट जीतना चाहते हो आपको पात्रों की जरूरत होती है, ऐसे लोग जो लड़ सकें। मेरे लिए वो खिलाड़ी हार्दिक हैं। वह बल्ले और गेंद दोनों से आपके लिए योगदान दे सकते हैं। हार्दिक बहुत से गेंदबाजों को ग्राउंड के कई पार्ट में हिट कर चुके हैं। उनकी गेंदबाजी भी काफी चालाक है। मेरे लिए वह काफी महत्वपूर्ण हैं।”

36 वर्षीय कार्तिक 2007 टी20 विश्व कप की विजेता टीम का हिस्सा थे। उन्होंने बताया कि गत विजेता वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी होने वाले हैं।

कार्तिक ने कहा, “पूरन मेरे लिए ऐसे हैं जो विशेष होंगे। मुझे लगता है कि जब वह अपना करियर खत्म करेंगे तो अपने बल्लेबाजी करने के तरीके के कारण वह टी20 के बेहतरीन खिलाड़ी में से एक होंगे। अगर विंडीज को टूर्नामेंट में आगे बढ़ना है तो पूरन काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे।”

उन्होंने कहा, “मिशेल स्टार्क अगर ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा करेंगे तो वह डेथ ओवरों में बेहतर हो सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि वह बेहतर करेंगे क्योंकि अगर ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट में छाप छोड़नी है तो उन्हें महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी। मेरे लिए स्टार्क भी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।”

पुरुष टी20 विश्व कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक ओमान और यूएई में खेला जाएगा। सुपर-12 मुकाबले 23 अक्टूबर से शुरू होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website