टीम इंडिया ने मुकाबला तो सैम ने जीता दिल, बने मैन ऑफ द मैच

टीम इंडिया ने मुकाबला तो सैम ने जीता दिल, बने मैन ऑफ द मैच

पुणे। भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में एक सांस थमा देने वाला रोमांचक मुकाबला खेला गया। रविवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी व निर्णायक मुकाबले में भारत ने भले ही बाजी अपने नाम कर ली। लेकिन इंग्लैंड के युवा गेंदबाजी ऑलराउंडर सैम करण की जुझारू पारी ने सभी का दिल जीता। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे करन ने अपने छोटे से करियर की बेहतरीन और यादगार पारी खेली। उनकी वजह से एक समय टीम इंडिया पर हार का खतरा तक मंडराने लगा था।

इंग्लैंड के इस 22 वर्षीय ऑलराउंडर ने गेंदबाजी में कुछ खास कमाल नहीं किया और पांच ओवर में एक विकेट ही निकाल पाए लेकिन बल्लेबाजी में उन्होंने तमाम रिकॉर्ड तोड़ दिए। करन (95) अब वनडे में आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज हो गए हैं। इससे पहले उनके हमवतन क्रिस वोक्स ने भी श्रीलंका के खिलाफ 2016 में 95 की पारी खेली थी। 

बात करें सैम के बल्लेबाजी की तो वह डेविड मलान के आउट होने के बाद 26वें ओवर में मैदान पर उतरे। इस वक्त पर इंग्लैंड का स्कोर 168/6 था और मेहमान टीम को जीत के लिए 144 गेंदों में 162 रनों की दरकार थी। इसके बाद करन ने बेहद सधी हुई शुरुआत की और धीरे-धीरे अपनी पारी को आगे बढ़ाना शुरू कर दिया। 

सैम को हालांकि दूसरे छोर पर कोई खास योगदान नहीं मिला बावजूद वह डटे रहे और तेजी से रन बनाते रहे। इस दौरान उन्होंने 45 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके अलावा इंग्लैंड के बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आदिल रशीद के साथ मिलकर 57 और मार्क वुड के साथ 60 रन जोड़े। 

इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर ने टीम को जीत के मुहाने पर लाकर खड़ा कर दिया लेकिन आखिरी ओवर में हार गए। सैम ने 83 गेंदों में 95 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने नौ चौके और तीन छक्के भी लगाए। उनकी इस यादगार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

English Website