जोकोविच 2023 की शुरूआत दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में करेंगे

जोकोविच 2023 की शुरूआत दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में करेंगे

कैनबरा : टेनिस लीजेंड नोवाक जोकोविच 10वें आस्ट्रेलियन ओपन खिताब से पहले एडिलेड इंटरनेशनल में अपने 2023 अभियान की शुरूआत करेंगे। इस बारे में टूर्नामेंट के आयोजकों ने इसकी पुष्टि की। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एडिलेड इंटरनेशनल ने बुधवार को 2023 संस्करण के पहले सप्ताह के लिए सितारों से भरी लिस्ट की घोषणा की, जिसमें दुनिया के शीर्ष 10 पुरुषों और महिलाओं में से आठ शामिल होंगे।

21 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता जोकोविच, संघीय सरकार द्वारा देश में प्रवेश करने वाले सर्बियाई सुपरस्टार पर प्रतिबंध लगाने के बाद दो साल में आस्ट्रेलिया में अपना पहला टूर्नामेंट खेलेंगे।

पुरुषों में उनके साथ दुनिया के नंबर 6 फेलिक्स आगर-अलियासिम, नंबर 7 डेनियल मेदवेदेव और नंबर 8 आंद्रेई रुब्लेव के साथ-साथ उभरते सितारे जननिक सिनर और अनुभवी एंडी मरे भी शामिल होंगे।

महिलाओं में शीर्ष-10 खिलाड़ी ओन्स जाबौर, आर्यन सबालेंका, डारिया कसात्किना और वेरोनिका कुदेरमेतोवा और दो बार की आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका शामिल हैं।

टूर्नामेंट के निदेशक एलिस्टेयर मैकडोनाल्ड ने कहा, “हम एडिलेड इंटरनेशनल के पहले सप्ताह के लिए इस तरह के विश्व स्तरीय लाइन-अप की पुष्टि करने के लिए रोमांचित हैं।”

उन्होंने कहा, “एटीपी और डब्ल्यूटीए दोनों खिलाड़ियों की क्षमता, जिन्होंने प्रवेश किया है, यह सुनिश्चित करता है कि टेनिस प्रशंसक आस्ट्रेलियन ओपन से पहले एडिलेड में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ देखने जा रहे हैं।”

2023 एडिलेड इंटरनेशनल दो टूर्नामेंटों से बना होगा। पहला 1 से 8 जनवरी तक और दूसरा 9 से 14 जनवरी तक चलेगा।

नवंबर में सरकार ने घोषणा की है कि उन्होंने जनवरी में आस्ट्रेलिया में खेलने के लिए जोकोविच को वीजा दिया था।

यह 35 वर्षीय जोकोविच को हिरासत में लिए जाने और कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण किए बिना देश में प्रवेश करने का प्रयास करने के बाद आस्ट्रेलिया से निर्वासित किए जाने के दस महीने बाद आया।

2023 आस्ट्रेलियन ओपन 16 जनवरी से शुरू हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website