जांच के बाद भी शर्मा, गिल, पंत तीसरे टेस्ट मैच में खेल सकते है : रिपोर्ट

जांच के बाद भी शर्मा, गिल, पंत तीसरे टेस्ट मैच में खेल सकते है : रिपोर्ट

मेलबर्न, | क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बायो सिक्योरिटी बबल के उल्लंघन के कारण जांच के घेरे में आने के बाद भी भारत के पांच क्रिकेटर- रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में खेल सकते हैं। इन पांचों खिलाड़ियों का मेलबर्न के एक रेस्टोरेंट के अंदर खाना खाने का वीडियो वायरल हुआ था जिसके बाद बीसीसीआई और क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने इसकी जांच शुरू की और पांचों खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया है।

सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई इसे लेकर व्यवहारिक तरीका आपनाएगी और पांचों खिलाड़ियों को बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स तोड़ने के कारण जुर्माना लगाएगी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया इन खिलाड़ियों को सजा नहीं दे सकती क्योंकि यह खिलाड़ी उसके कर्मचारी नहीं हैं।

भारतीय टीम ने रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) जाने के लिए रविवार को दो बसें लीं। टीम ने हालांकि जिम सेशन किया क्योंकि उसका अभ्यास सत्र बारिश के कारण रद्द कर दिया गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, गिल टीम की बस में गए और बाकी टीम के सदस्यों के साथ ही लौट कर आए। टीम के प्रवक्ता ने हालांकि कहा कि भारतीय टीम ने सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन किया।

रिपोर्ट के मुताबिक यह पहली बार नहीं है कि भारतीय खिलाड़ियों ने बायो सिक्योर प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन किया हो। विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने दिसंबर की शुरुआत में सिडनी में एक दुकान पर फोटो खिंचवाई थी।

ऐसी भी खबरें हैं कि भारतीय टीम ब्रिस्बेन में होने वाले आखिरी टेस्ट मैच के लिए वहां नहीं जाना चाहती जिसका कारण क्वींसलैंड सरकार द्वारा लागू किए गए लॉकडाउन के सख्त नियम हैं।

क्वींसलैंड सरकार ने कहा कि भारतीय टीम अगर नियमों का पालन न करे तो वह खेलने नहीं आए।

चार मैचों की सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है। सीरीज का तीसरा मैच सात जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website