जर्मन कप फाइनल : लिपजिग की नजरें पहले खिताब पर

जर्मन कप फाइनल : लिपजिग की नजरें पहले खिताब पर

बर्लिन, | मुख्य कोच जूलियन नागेल्समैन के पास आरबी लिपजिग के साथ अब तक का पहला बड़ा खिताब जीतने का मौका होगा, जब उनकी टीम गुरुवार को जर्मन कप के फाइनल में बोरूसिया डॉर्टमंड से भिड़ेगी। 33 साल के जूलियन इस समर में अब बायर्न म्यूनिख के कोच बन जाएंगे। ऐसे में वह जाते जाते अपने खिताब सूखे को समाप्त करना चाहेंगे। जूलियन ने अपने विरोधियों के खिलाफ 11 लीग फाइनल में से अब तक केवल एक ही बार जीता है।

डीपीए न्यूज ने जूलियन के हवाले से कहा, ” रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। यह समय की बात है, जब हम कोई मैच जीते थे। हमारे पास गुरुवार को अगला मौका है। हमें इसे सही से भुनाना होगा। “

लिपजिग को इससे पहले, जर्मन कप के फाइनल में 2019 में बायर्न म्यूनिख के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

उन्होंने कहा, ” यह एक शानदार अनुभव था, जिसे मैं कभी नहीं भुलूंगा। अब मेरे पास एक और मौका है और मैं इसे विजेता के रूप में समाप्त करना चाहता हूं।”

डॉर्टमंड के मिडफील्डर जूलियन ब्रैंडट का मानना है कि किसी भी टीम को खिताब का दावेदार नहीं माना जा सकता। उन्होंने कहा, ” मुझे लगता है कि दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा और यहां कुछ भी हो सकता है।”

डॉर्टमंड की टीम पिछली बार 2017 में जर्मन कप के फाइनल में पहुंची थी, जहां उसने फ्रैंकफर्ट को 2-1 से हराया था। गुरुवार को टीम अगर जीतती है तो ओवरआल उसका यह पांचवां खिताब होगा।

English Website