चेन्नई टेस्ट: कोहली, अश्विन के अर्धशतक, भारत की गिरफ्त में मैच, 416 रनों की बढ़त

चेन्नई टेस्ट: कोहली, अश्विन के अर्धशतक, भारत की गिरफ्त में मैच, 416 रनों की बढ़त

चेन्नई। रविचंद्रन अश्विन (नाबाद 68) और कप्तान विराट कोहली (62) के अर्धशतकों से भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को चायकाल तक आठ विकेट पर 221 रन बना लिए। भारत ने इसके साथ ही अब तक 416 रनों की मजबूत बढ़त हासिल कर ली है। चायकाल तक अश्विन 103 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 68 रन और इशांत शर्मा 13 गेंदें खेल खाता खोले बिना क्रीज पर मौजूद हैं। इंग्लैंड की तरफ से मोइन अली ने 71 रन देकर चार विकेट और लेग स्पिनर जैक लीच ने 74 रन देकर तीन विकेट झटके हैं।

कोहली और अश्विन ने लंच ब्रेक के बाद छह विकेट पर 156 रन से आगे खेलना शुरु किया। दोनों बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के गेंदबाजों को खासा परेशान किया। कोहली ने इसके साथ ही अपने टेस्ट करियर का 25वां अर्धशतक पूरा किया। अश्विन ने भी कोहली का पूरा साथ दिया और अपने करियर का 13वां अर्धशतक पूरा किया। लय में खेल रहे कोहली हालांकि, मोइन की गेंद पर पगबाधा आउट करार दिए गए। कोहली ने 149 गेंदों में सात चौकों की मदद से 62 रन बनाए।

कोहली और अश्विन के बीच सातवें विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी हुई जिसकी बदौलत भारत ने मुकाबले में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली। कोहली के बाद नए बल्लेबाज के रूप में क्रीज पर उतरे कुलदीप यादव जल्द ही मोइन की गेंद पर पगबाधा आउट होकर पवेलियन लौटे। कुलदीप ने नौ गेंद खेल तीन रन बनाए।

इससे पहले तीसरे दिन पहले सत्र में भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा ने 25 और चेतेश्वर पुजारा ने सात रन से आगे खेलना शुरू किया। पुजारा हालांकि जल्द ही रनआउट हो गए और 23 गेंदों में एक चौके की मदद से सात के स्कोर पर पवेलियन चले गए। पुजारा के आउट होने के तुरंत बाद ही रोहित जैक लीच की गेंद पर स्टंप्स आउट हुए। रोहित ने सिर्फ एक ही रन बनाया और वह 70 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए।

नए बल्लेबाज के रूप में क्रीज पर उतरे ऋषभ पंत भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और जैक लीच ने उन्हें भी स्टंप्स आउट कर पवेलियन भेजा। पंत ने 11 गेंदों में आठ रन की पारी में एक चौका लगाया। कोहली ने इसके बाद अजिंक्य रहाणे के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन रहाणे ज्यादा समय तक कप्तान का साथ नहीं दे सके और मोइन अली की गेंद पर ओली पोप को कैच थमाकर आउट हुए। रहाणे ने 14 गेंदों में दो चौकों के सहारे 10 रन बनाए।

कोहली हालांकि एक छोर से सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए पारी को संभाले रहे। इस बीच मोइन ने अक्षर पटेल को पगबाधा आउट कर भारत को छठा झटका दिया। अक्षर 18 गेंदों में एक चौके की मदद से सात रन बनाकर आउट हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website