ग्रेनाडा टी 20 : रोमांचक मुकाबले में द.अफ्रीका ने विंडीज को हराया

ग्रेनाडा टी 20 : रोमांचक मुकाबले में द.अफ्रीका ने विंडीज को हराया

ग्रेनाडा। दक्षिण अफ्रीका ने यहां नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी 20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को एक रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डी कॉक के 51 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 72 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में आठ विकेट पर 167 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 166 रन ही बना सकी और उसे रोमांचक मुकाबले में एक रन से पराजय झेलनी पड़ी। तबरेज शम्सी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। विंडीज को अंतिम ओवर में जीत के लिए 15 रनों की जरूरत थी और फैबियन एलेन ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके।

विंडीज की ओर से एविन लुइस ने 21 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 27 रन और निकोलस पूरन ने 28 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के सहारे 27 रन बनाए जबकि फैबियन 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से एनरिच नॉत्र्जे और शम्सी ने दो-दो विकेट लिए जबकि जॉर्ज लिंडे, लुंगी एनगिदी और कैगिसो रबादा ने एक-एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज की ओर से आंद्रे रसेल ने 25, लेंडल सिमंस ने 22, शिमरॉन हेत्मायेर ने 17 और जैसन होल्डर ने 16 रन बनाए।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका की पारी में वान डेर डुसेन ने 32, एडम मारक्रम ने 23 और रीजा हेंड्रिक्स ने 17 रनों का योगदान दिया जबकि रबादा चार रन बनाकर नाबाद रहे। विंडीज की ओर से ओबेड मैकॉय ने चार विकेट और ड्वेन ब्रावो ने तीन विकेट लिए। दोनों टीमों के बीच एक जुलाई को इसी मैदान पर सीरीज का चौथा टी20 मुकाबला खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website