कोहली ने आरसीबी के नए कप्तान फाफ डु प्लेसिस को दी बधाई

कोहली ने आरसीबी के नए कप्तान फाफ डु प्लेसिस को दी बधाई

बेंगलुरु : पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को कहा कि वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के नए कप्तान फाफ डु प्लेसिस को कप्तानी सौंपकर खुश हैं और आगामी आईपीएल 2022 सीजन में उनके नेतृत्व में खेलने के लिए उत्साहित हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान डु प्लेसिस को शनिवार को आरसीबी अनबॉक्स समारोह के दौरान नए कप्तान के रूप में नामित किया गया।

डु प्लेसिस, जिन्हें आरसीबी ने पिछले महीने मेगा नीलामी के दौरान 7 करोड़ रुपये में खरीदा था, अब राहुल द्रविड़, केविन पीटरसन, अनिल कुंबले, डेनियल विटोरी, कोहली और शेन वॉटसन के बाद आईपीएल इतिहास में फ्रेंचाइजी के सातवें कप्तान बन जाएंगे।

घोषणा के बाद, आरसीबी ने डु प्लेसिस के लिए कोहली के विशेष संदेश का एक वीडियो साझा किया, जो नए सीजन और अनुभवी क्रिकेटर के साथ नई साझेदारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

कोहली ने कहा, “हमारा सीजन बहुत जल्द शुरू होने वाला है, जिसके लिए मैं उत्साहित हूं। जैसा कि मैंने कहा, नई ऊर्जा के साथ वास्तव में इस सीजन का इंतजार कर रहा हूं। लेकिन अधिक महत्वपूर्ण खबर, फाफ हमारे नए कप्तान बनं हैं और मैं एक अच्छे दोस्त को कप्तानी सौंपने के लिए और अधिक खुश नहीं हो सकता, जिसे मैं वर्षों से अच्छी तरह से जानता हूं। हम कई सालों से संपर्क में हैं।”

उन्होंने कहा, “आरसीबी का नेतृत्व करने और उनके नेतृत्व में खेलने के लिए उनके लिए पूरी तरह से उत्साहित हूं। डु प्लेसिस के साथ साझेदारी मैक्सी के साथ-साथ आरसीबी के प्रशंसकों के लिए भी रोमांचक होने वाली है। हमने जो टीम बनाई है वह काफी अद्भुत, संतुलित और मजबूत है।”

इससे पहले, कोहली ने आईपीएल 2021 के अंत में आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी। उन्होंने अधिकांश मैचों में टीम की कप्तानी की। 140 मैचों में 64 जीत, 69 हार, तीन टाई और चार कोई परिणाम नहीं, 48.16 के जीत प्रतिशत रहा।

दूसरी ओर, आईपीएल में डु प्लेसिस की यह पहली कप्तानी होगी। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका और विश्व एकादश सहित टी20 प्रारूप में कई टीमों का नेतृत्व किया है।

आरसीबी अपने आईपीएल 2022 अभियान की शुरुआत 27 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website