केकेआर के जख्मों पर नमक: कप्तान मॉर्गन पर भी ठोका गया 12 लाख का जुर्माना

केकेआर के जख्मों पर नमक: कप्तान मॉर्गन पर भी ठोका गया 12 लाख का जुर्माना

नई दिल्ली: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार रात खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी। सीएसके से मिली हार के बाद केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल ने बयान में कहा, ‘कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन चेन्नई के खिलाफ मैच के दौरान धीमी ओवर गति रखने के आरोपी पाए गए। टीम का आईपीएल आचार संहिता के तहत इस सत्र का यह धीमी ओवर गति से जुड़ा पहला मामला है इसलिए 12 लाख रुपये का जुर्माना किया गया है।’

आईपीएल के संशोधित नियमों के अनुसार धीमी ओवर गति के पहले मामले में टीम के कप्तान पर 12 लाख रुपये का जुर्माना किया जाता है। अगली बार इस तरह की गलती दोहराने पर एक मैच के लिए निलंबित भी किया जा सकता है।

आईपीएल के दिशानिर्देशों के अनुसार, टीम के कप्तान को धीमी ओवर रेट के लिए पहले मैच में 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। दूसरे मैच में, जुर्माना दोगुना (24 लाख रुपये) है, जबकि प्लेइंग इलेवन के प्रत्येक सदस्य पर मैच फीस का 25 प्रतिशत या 6 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा (जो भी कम हो)

जब सीजन में तीसरी बार अपराध किया जाता है, तो कप्तान को 30 लाख रुपये का शुल्क देना होगा और एक मैच का प्रतिबंध भी झेलना पड़ेगा, जबकि प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। या मैच फीस का 50 प्रतिशत (जो भी कम हो)

सीएसके ने फाफ डुप्लेसिस के नाबाद 95 रन और दीपक चाहर के चार विकेट की मदद से बुधवार की रात को केकेआर पर 18 रन से जीत दर्ज की थी। इस बड़े स्कोर वाले मैच में सीएसके ने तीन विकेट पर 220 रन बनाए, इसके जवाब में केकेआर 202 रन पर आउट हो गया।

English Website