करीब 13-14 साल बाद स्वीप शॉट खेला : अश्विन

करीब 13-14 साल बाद स्वीप शॉट खेला : अश्विन

चेन्नई, | इंग्लैंड के साथ यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को अपना पांचवां टेस्ट शतक लगाने वाले भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि उन्होंने करीब एक दशक से भी अधिक समय के बाद स्वीप शॉट खेला है। भारत ने अश्विन के 106 रनों की शतकीय पारी के दम पर अपनी दूसरी पारी में 286 रनों का स्कोर बनाकर इंग्लैंड के सामने जीत के लिए विकेट गंवा दिए हैं।

अश्विन ने तीसरे दिन की खेल समाप्ति के बाद कहा, ” पिछले टेस्ट के बाद हम यह सोच रहे थे कि हमें कैसे जैक लीच का सामना करना है और मैंने उनके खिलाफ स्वीप शॉट खेलना शुरू कर दिया। पिछली बार मैंने तब स्वीप शॉट खेला था जब मैं करीब 19 साल का था। उसके बाद से पिछले 13-14 साल से मैंने स्वीप शॉट नहीं खेला था। मैं सात-10 दिन से इस शॉट का अभ्यास कर रहा था और मैं बहुत आभारी हूं कि मेरी ये योजना कारगर रही।”

अश्विन ने 148 गेंदों पर 14 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में सुधार कर श्रेय भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर दिया।

उन्होंने कहा, ” हम विक्रम राठौर के साथ इसका अभ्यास कर रहे हैं। नए विकल्पों को तलाशने में राठौर काफी मददगार रहे हैं। वह उन लोगों में से हैं, जिन्होंने मुझे खुद को साबित करने में मदद की। पिछले चार-पांच टेस्ट मैच में मैंने जिस तरह की बल्लेबाजी की है, इसका पूरा श्रेय उन्हें जाता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website