कपिल देव ने अश्विन को दी बधाई

कपिल देव ने अश्विन को दी बधाई

मोहाली : भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने खुलासा किया कि पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर कपिल देव ने 434 टेस्ट विकेटों के अपने रिकॉर्ड को पार करने पर उन्हें एक पत्र लिखकर बधाई दी है। रविवार को अश्विन ने कपिल देव के 434 विकेटों को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। कपिल देव ने 131 टेस्ट में यह कारनामा किया, वहीं अश्विन ने 85वें टेस्ट में यह मुकाम हासिल किया।

अश्विन ने बुधवार को कहा, “कपिल देव ने मुझे बधाई दी है। कभी-कभी लोग भूल जाते हैं कि कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले जैसे लोग, हरभजन सिंह, जिन्होंने अतीत में अविश्वसनीय काम किया है, यही एक कारण है कि मैं आज यहां बैठा हूं।”

कपिल देव को पछाड़ने की अपनी भावनाओं के बारे में बात करते हुए अश्विन ने अपनी कहानी सुनाते हुए कहा कि महान ऑलराउंडर ने बहुत मुश्किल से यह मुकाम हासिल किया।

उन्होंने कहा, “अगर मैं इसे एक सपना कहूं, तो यह सही होगा। मेरे लिए, इतने विकेट हासिल करने के बारें कभी भी नहीं सोचा था। मैंने कल इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डाला था। 1994 में, मुझे स्पष्ट रूप से याद है कि मैं मेरे पिताजी के साथ बैठा था। हम देख रहे थे और वह बहुत उत्सुक थे।”

उन्होंने आगे कहा, “आसपास पड़ोसी थे और पड़ोसी मैच देखने के लिए इकट्ठे हुए थे और मुझे नहीं पता था कि वे आगे क्या देख रहे थे। तब मुझे एहसास हुआ कि मेरे पिता सर रिचर्ड हेडली के पास जाने के लिए कपिल देव को खुश कर रहे थे। मैंने उनसे इसका महत्व पूछा और उन्होंने मुझसे कहा कि कपिल देव आगे चलकर दुनिया के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website