ओसाका ने इंडियन वेल्स में पूर्व शीर्ष-5 खिलाड़ी स्लोएन स्टीफेंस को पीछे छोड़ा

ओसाका ने इंडियन वेल्स में पूर्व शीर्ष-5 खिलाड़ी स्लोएन स्टीफेंस को पीछे छोड़ा

इंडियन वेल्स : पूर्व विश्व नंबर 1 नाओमी ओसाका ने शुक्रवार को यहां बीएनपी ओपन में यूएसए के पूर्व शीर्ष पांच खिलाड़ी स्लोएन स्टीफंस को पीछे छोड़ दिया है। उनके साथ अमांडा अनीसिमोवा (यूएस), मार्ता कोस्त्युक (यूक्रेन), अलियाक्संद्रा सासनोविच (बेलारूस) भी दूसरे दौर में आगे बढ़ गईं हैं। टूर्नामेंट में ओसाका ने 2017 यूएस ओपन चैंपियन 28 वर्षीय स्टीफेंस के खिलाफ 3-6, 6-1, 6-2 से मात दी। जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद से अपने पहले मैच में जापानी 24 वर्षीय खिलाड़ी ने यह मैच 1 घंटे, 53 मिनट में अपने नाम कर लिया। इसी के साथ पिछले छह मैच जीतकर उन्होंने धमाकेदार शुरुआत की है।

तीन प्रयासों में स्टीफेंस के खिलाफ उनकी पहली जीत है और इंडियन वेल्स में 2018 चैंपियन के लिए जीत के साथ शानदार शुरुआत है। ओसाका पिछले साल नहीं खेली थी, जब यूएस ओपन के बाद टूर्नामेंट को पुनर्निर्धारित किया गया था और 2019 में चौथे दौर में हार गई थी।

ओसाका को एक टेनिस वेबसाइट को बताया, “ईमानदारी से कहूं, तो मुझे नहीं पता था कि स्कोर क्या था। मुझे बाद में कोच विम से पूछना पड़ा। मैं वास्तव में हर बिंदु पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने पर ध्यान केंद्रित कर रही थी।”

उन्होंने आगे कहा, “जैसा कि मैं अंतिम सेट के पहले दो मैचों में था, मुझे लगा कि मैंने जो भी मैच खेला है उससे मैंने सीखा है और मैंने ऑस्ट्रेलिया में (अमांडा) अनिसिमोवा के खिलाफ अपने तीन सेट के मैच से बहुत कुछ सीखा है। मैंने खुद से कहा कि मेरे पास निश्चित रूप से अवसर होंगे और मुझे बस इसका फायदा उठाने की जरूरत है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website